कानपुर। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। छोटी दिवाली पर खेले गए इस मुकाबले में रोहित ने चौके-छक्के के पटाखे फोड़े। ओपनिंग करने आए रोहित अंत तक क्रीज पर डटे रहे और 61 गेंदों पर नाबाद 111 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस आतिशी पारी में रोहित ने 7 छक्के और 8 चौके लगाए। रोहित के नाम अब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चार शतक दर्ज हैं। यह कारनामा करने वाले वह दुनिया के इकलौते बल्लेबाज भी हैं।
टी-20 में चार शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने रोहित,कोहली नहीं लगा पाए एक भी
जानिए कैसे लगाए चार टी-20 शतक
दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पहला टी-20 शतक साल 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। इसके ठीक दो साल बाद श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने 118 रन की पारी खेली। यह उनके टी-20 करियर का हाईएस्ट इंडिविजुअल स्कोर भी है। हिटमैन रोहित के बल्ले से तीसरा शतक इंग्लैंड में इसी साल जुलाई में आया था। तब रोहित ने 56 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए थे और अब विंडीज के खिलाफ चौथा शतक लगाकर रोहित ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
टी-20 में चार शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने रोहित,कोहली नहीं लगा पाए एक भी
ये है शतकवीरों की लिस्ट
रोहित के अलावा कई और बल्लेबाजों ने टी-20 मैचों में शतक लगाए हैं। हालांकि इसमें सबसे ज्यादा 4 शतक रोहित के नाम हैं। वहीं दूसरे नंबर पर कीवी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो आते हैं जिनके नाम 3 शतक दर्ज हैं। वहीं तीसरे नंबर पर संयुक्त रूप से सात बल्लेबाज आते हैं जिन्होंने 2-2 शतक लगाए हैं। इसमें एरोन फिंच, क्रिस गेल, मार्टिन गुप्टिल, एविन लुईस, ब्रैंडन मैक्कुलम, ग्लेन मैक्सवेल और केएल राहुल शामिल हैं।
टी-20 में चार शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने रोहित,कोहली नहीं लगा पाए एक भी
विराट को है पहले टी-20 शतक का इंतजार
भारतीय क्रिकेट टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली का नाम वैसे ज्यादातर सभी रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज है। मगर टी-20 इंटरनेशनल शतक की बात आती है तो कोहली का नाम गायब हो जाता। विराट ने कुल 62 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 2102 रन भी बनाए मगर कभी शतक नहीं लगा पाए। विराट का हाईएस्ट टी-20 इंडिविजुअल स्कोर नाबाद 90 रन है जोकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

विराट की जगह रोहित को बनना चाहिए परमानेंट कप्तान, जीत के आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

Ind vs Wi : दिवाली पर रोहित का धमाका, आतिशी पारी खेल विंडीज को 71 रन से हराया

Cricket News inextlive from Cricket News Desk