- बच्चों के विवाद में बड़ों का भी हुआ दिमाग खराब

- आपस में भिड़े दो समुदाय के लोग, पुलिस एलर्ट

JALALPUR (2 March JNN): होली के पहले माहौल खराब करने की कोशिश की गई। उत्तरांव एरिया में जरा सी बात पर छोटे बच्चों के चक्कर में बड़े भी अपना आपा खो बैठे। नतीजा दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। संडे नाइट हुई इस झड़प में दोनों तरफ सें ईट पत्थर चले जिसमें सात लोग जख्मी हो गए। इस घटना के बाद पुलिस हरकत में आई। फ्लैग मार्च के बाद वहां पर पीएसी लगा दी गई।

रात में शुरू हुआ विवाद

उतरांव थाना क्षेत्र के आरा कला गांव में रविवार की रात लगभग आठ बजे गांव के बृजेश (क्भ्) तथा शिव कुमार (क्भ्) गांव के ननकू भारतीया की दुकान पर सब्जी लेने गये थे। दोनों सब्जी लेने के बाद घर जा रहे थे कि गांव का मो। सैफ (क्7) रास्ते में गाना गाते आ रहा था। इस दौरान किसी बात को लेकर सैफ का बृजेश व शिवकुमार से वाद विवाद होने लगा तभी वहां शमीम भी आ गया। फिर क्या था माहौल जरा सी बात पर गरम हो गया। बातचीत के दौरान मारपीट होने लगी।

बड़े भी हो गए शामिल

बच्चों के आपसी विवाद में बड़ों ने एक दूसरे को डांटने की जगह खुद भी लड़ने के लिए तैयार हो गए। देखते ही देखते दोनों ओर से दर्जनों लोग लाठी डंडा लेकर वहां पहुंच गए। माहौल उस वक्त बिगड़ गया जब एक पक्ष की ओर से किसी ने ईट पत्थर चलाना शुरू कर दिया। उसके बाद जिसे मौका मिला एक दूसरे पर हमला शुरू कर दिया। देखते ही देखते वहां पर अराजकता की स्थिति बन गई। इस हमले में एक तरफ के अमर सिंह, शिव प्रकाश, शिव कैलाश, संजय, बृजेश तथा दूसरे पक्ष के मो। शमीम तथा खलीकुम बेगम घायल हो गए।

पुलिस ने संभाली कमान

सूचना पर पहुंची उतरांव पुलिस ने घायलों को एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया तथा सोमवार को सुबह सीएचसी सैदाबाद में भर्ती कराया। सूचना पर सीओ हण्डिया किरन सिंह चौहान तथा एसपी गंगापार शफीक अहमद मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। माहौल गरम बना था। कोई भी कुछ समझने को तैयार नहीं था। हर कोई एक दूसरे की गलती बताने में जुटा था। ऐसे में पुलिस आफिसर कोई रिस्क लेना नहीं चाहते थे। उन्होंने रात में ही पुलिस का कैंप कराया। मंडे को भी माहौल बनाने की कोशिश की गई और पूरे एरिया में पुलिस लगा दी गई। साथ ही यह वार्निग दी गई कि अगर किसी ने बदतमीजी किया तो पुलिस उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई करेगी।