-रोटरी इलाहाबाद मिड टाउन के डिस्ट्रिक्ट कांफ्रेंस का दूसरा दिन लगभग दो हजार रोटेरियन ने देश की प्रगति का उठाया बीड़ा

ALLAHABAD:

रोटरी क्लब इंटरनेशनल ने दस वर्षो में भारत में सोसाइटी की बेहतरी के लिए तमाम कदम उठाए हैं. जनकल्याण का यह मिशन और मजबूती से आगे बढ़ाएंगे ताकि देश की समृद्धि में हमारा योगदान बढ़े. यह कहना था रोटरी इंटरनेशनल के डायरेक्टर पीटी प्रभाकर का. वह इलाहाबाद में चल रही रोटरी 3120 डिस्ट्रिक कांफ्रेंस में स्वप्न साकार को चीफ गेस्ट के रूप में संबोधित कर रहे थे.

कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप देंगे

संस्थान के क्रिया कलापों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं को मूर्तरूप देने, देश में गरीबों को मुख्य धारा में लाने व चहुंमुखी विकास के संगठन काम करता रहेगा. इलाहाबाद मिड टाउन के सौजन्य से आयोजित डिस्ट्रिक्ट कांफ्रेंस के दूसरे दिन नैनी स्थित यूनाइटेड कैंपस के ऑडिटोरियम में देश-विदेश के सदस्यों को संबोधित करते हुए श्री प्रभाकर ने कहा कि रोटरी इंटरनेशनल दुनिया का सबसे बड़ा संगठन है तथा दुनिया भर में अपनी सेवाएं अनवरत रूप से दे रहा है. हम अपने संगठन को और आगे बढ़ाएंगे ताकि देश की समृद्धि में हम अप्रतिम योगदान दे सकें. बीच-बीच में उन्होंने प्रेरणादायी वीडियो व पॉवर प्रेजेंटेशन के माध्यम से संगठन के कार्यो की झलक प्रस्तुत की और सदस्यों को मोटीवेट करने के लिए अपनी बात भी रखी. 'ज्योति से ज्योति जलाते चलो.. व कल खेल में हम हो ना हो.तारे रहेंगे सदा..' सांग को देखने व सुनने के बाद उपस्थित लोगों में देश के लिए काम करने का जज्बा स्वत: जागृत दिखा.

सम्मानित हुई प्राची व डॉ. कल्पना

तीन दिन तक चलने वाले इस कांफ्रेंस के दूसरे दिन पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर सुरेंद्र सेठ (जालंधर) व पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रवि सहगल (पुणे) ने भी अपने विचार रखे. प्रोग्राम के दौरान इलाहाबाद की मूल निवासी व ख्0क्ख् की फेमिना मिस इंडिया अर्थ प्राची मिश्रा को विश्व में नाम करने के लिए व देश की जानीमानी कास्मेटोलाजिस्ट डा. कल्पना सारंगी को वोकेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया. नई दिल्ली के द वेदा बैंड के कलाकारों ने मनोहारी नृत्य पेश कर लोगों की वाहवाही लूटी. ओडिशा के प्रिंस ग्रुप द्वारा पेश आइटम भी काफी पसंद किया गया. शाम को हुए सांस्कृतिक आयोजन में तोसी साबरी और ग्रुप, फायर डांस और जस्सी की मिमिक्री का उपस्थित लोगों ने भरपूर आनंद लिया.

इस अवसर पर दैनिक जागरण के निदेशक वीरेंद्र कुमार, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर सतपाल गुलाटी, कांफ्रेंस चेयरमैन प्रदीप मुखर्जी, नीरज मेहरोत्रा, संजय गुप्ता, अरविंद अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, नीरज भार्गव समेत कई गणमान्य उपस्थित थे.