- अलविदा जुमा आज, कड़ी चौकसी में होगी नमाज

-पुलिस-प्रशासन मुस्तैद, चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस की नजर

Meerut । अलविदा जुमा को लेकर शहर में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। डीएम अनिल ढींगरा और एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेय के हाथों में सुरक्षा की बागडोर रहेगी तो वहीं एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेयी के निर्देशन में शहर में ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई ने बताया कि जुमे की नमाज हापुड़ रोड स्थित इमलियान मस्जिद व छिपी टैंक मस्जिद समेत शहर की कई मस्जिदों पर अदा की जाती है। जिसके कारण रोड पर काफी भीड़ हो जाती है। शहर में जाम लगने की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इसलिए शहर में शुक्रवार को रूट डायवर्जन रहेगा।

यह रहेगा रूट डायवर्जन

1-हापुड़ रोड पर आने वाले भारी वाहनों को एल ब्लाक, तेजगढ़ी चौराहे से विवि तिराहा, जेल चुंगी से डायवर्ट किया जाएगा।

2-हापुड़ रोड स्थित मस्जिद की ओर आने वाले चार पहिया वाहनों को चौकी, एल ब्लाक तिराहा, गांधी आश्रम, आबकारी चौराहा से डायवर्ट कर दिया जाएगा।

3-छीपी टैंक स्थित मस्जिद की ओर जाने वाले सभी प्रकार के चार पहिया वाहनों को बच्चा पार्क चौराहा, लाल बुक डिपो से डायवर्ट कर दिया जाएगा।

---

सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

- 17 मस्जिदों में नमाज अदा होगी शहर में

- मस्जिदों के आसपास के इलाकों में दूरबीन रखी जाएगी नजर

- सभी बाहरी मार्गो पर दिनभर होगी पुलिस चेकिंग

ऐसी होगी व्यवस्था

5 सीओ,

16 थाना प्रभारी,

30 उपनिरीक्षक,

15 मुख्य आरक्षी,

100 आरक्षी,

50 महिला आरक्षी,

2 कंपनी पीएसी

- आरएएफ

- 5 संवेदनशील स्थानों पर वाटर कैनर

6 घुड़सवार पुलिसकर्मी

शांति कमेटी की बैठक हुई

शहर कोतवाली में गुरुवार को पुलिस-प्रशासन ने शांति समिति की बैठक ली। एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह और एडीएम सिटी मुकेश चंद ने कहा कि त्योहार को हर्षोल्लास और भाईचारे के साथ मनाया जाए। इस मौके पर शहर काजी काजी जैनुल राशिद्दीन ने सुरक्षा व्यवस्था, रूट डायवर्जन आदि इंतजामों पर चर्चा की। डीएम अनिल ढींगरा ने सभी पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को मुस्तैदी से ड्यूटी करने के निर्देश देते हुए जन सामान्य से शांति बनाए रखने की अपील की।