- पति संग महिला को आरपीएफ ने किया अरेस्ट

- मोबाइल सहित पौने एक लाख रुपए का सामान बरामद

GORAKHPUR: ट्रेन में पैंसेजर्स का मोबाइल, पर्स और अन्य कीमती सामान चुराने वाली महिला और उसके पति को आरपीएफ की सीआईबी टीम ने अरेस्ट किया। दंपति के पास से कविगुरु एक्सप्रेस से चोरी महिला यात्री का हैंड बैग, चेन, 18 हजार रुपए नकदी और नौ मोबाइल फोन सहित 75 हजार रुपए कीमत का सामान बरामद किया गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि पकड़ी गई महिला इसके पहले बस्ती से जेल जा चुकी है। 10 साल पहले वह रेलवे स्टेशन पर बोतल बीनती थी। बाद में उसने चोरी शुरू कर दी।

आरपीएफ की सीआईबी टीम कर रही थी जांच

रेलवे स्टेशन और ट्रेन में यात्रियों का सामान चोरी होने की सूचना पर आरपीएफ की सीआईबी टीम सक्रिय थी। इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सिंह, एसआई संजय कुमार राय, अंजुलता द्विवेदी, सुनील कुमार मिश्रा की टीम को सूचना मिली कि एक महिला जो यात्रियों का कीमती सामान चुराती है। वह रेलवे स्टेशन पर किसी वारदात की फिराक में है। आरपीएफ टीम ने महिला को हिरासत में लिया तो उसके पास से चोरी का सामान बरामद हुआ। पूछताछ में महिला की पहचान पश्चिमी चंपारण के योगपट्टी थाना स्थित सिरसिया वार्ड नंबर दो निवासी शंभू प्रसाद महतो की पत्‍‌नी पायल उर्फ सानिया के रूप में हुई। उसने आरपीएफ को बताया कि उसके पति के पास भी चोरी का सामान रखा हुआ है। जांच में उसके पति के पास रखी हुई नकदी सहित अन्य सामान मिल गए। पति-पत्‍‌नी के खिलाफ केस दर्ज करके आरपीएफ ने कार्रवाई शुरू का दी है।

महिला और उसके पति को अरेस्ट किया गया है। उनके पास से करीब 75 हजार रुपए कीमत के सामान बरामद हुए हैं। महिला को चोरी के आरोप में छह माह पूर्व बस्ती में भी पकड़ा गया था। जेल से छूटने के बाद उसने दोबारा चोरी शुरू कर दी। बातचीत में उलझाकर वह लोगों का कीमती सामान लेकर चली जाती है।

मुकेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर आरपीएफ-सीआईबी विंग