-कड़ाई से पूछताछ में इंस्पेक्टर ने दी 14 लाख रुपए होने की जानकारी

-मंगलवार की रात 11 बजे तक सीबीआई टीम करती रही जांच

-आरपीएफ इंस्पेक्टर के घर में छिपाकर रखा लैपटॉप भी लिया कब्जे में

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर मंगलवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर संजय पांडेय के घर छापामार कर सीबीआई टीम महत्वपूर्ण दस्तावेज, संपत्ति से जुड़े कागजात के साथ ही 14 लाख रुपए कैश भी साथ ले गई. यह रुपए आरपीएफ के ही एक कांस्टेबल मौर्या के आवास पर रखे थे. सीबीआई टीम ने आरपीएफ इंस्पेक्टर की निशानदेही पर देर रात में कांस्टेबल के घर से बरामद किया.

दिन में जांच, रात में पूछताछ

सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच टीम ने 24 अगस्त को आरपीएफ इंस्पेक्टर संजय पांडेय के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद 28 अगस्त को उनके लखनऊ, गोंडा, इलाहाबाद और दिल्ली स्थित आवास पर एक साथ छापा मारा. इलाहाबाद में इंस्पेक्टर के रेलगांव स्थित सरकारी आवास पर भी सीबीआई टीम दिन में करीब 11 बजे ही पहुंच गई थी. इसके बाद देर शाम तक इंस्पेक्टर के आवास और आरपीएफ हेडक्वॉर्टर में जांच चलती रही. देर रात सीबीआई टीम ने इंस्पेक्टर के साथ सख्ती करते हुए कड़ाई से पूछताछ की. कड़ाई से पूछताछ में ही इंस्पेक्टर ने सीबीआई टीम को 14 लाख रुपये कैश के बारे में बताया, जो इंस्पेक्टर के घर में नहीं बल्कि आरपीएफ के ही एक मौर्या कांस्टेबल के घर पर रखा था. इसके अलावा इंस्पेक्टर ने घर में छुपाकर रखा लैपटॉप भी सीबीआई टीम को सौंपा.

इंस्पेक्टर को लग गई थी भनक

ऐसा लगता है कि इंस्पेक्टर संजय पांडेय को सीबीआई की कार्रवाई की भनक लग गई थी. तभी तो उसने पहले ही घर में रखा कैश और अन्य सामान हटा दिया था. कैश को ठिकाने लगाने के लिए ही 14 लाख रुपया कांस्टेबल के घर में रखा गया था.