26 से 30 अप्रैल तक होने वाली परीक्षा आगे बढ़ी, नए सिरे से जारी होगा शेडयूल

कैंसिल किए गए सेंटर्स की मदद से कराई जा रही थी नकल, दो और तीन मई को होगी परीक्षा

ALLAHABAD:

रेलवे की आनलाइन परीक्षा में सॉल्वर गैंग की सेंधमारी के बाद रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड इलाहाबाद ने सतर्कता बढ़ा दी है। जिन सेंटर्स के नाम सॉल्वर गैंग से सांठ-गांठ में आये थे, उन सेंटर्स पर 26 से 30 अप्रैल तक होने वाले आनलाइन एग्जाम को आरआरबी ने आगे बढ़ा दिया है। परीक्षा अब नए सेंटरों पर दो और तीन मई को होगी। इसके लिए नया शेडयूल जारी किया जाएगा। अभ्यर्थियों को फिर से प्रवेश पत्र भी बांटे जाएंगे।

एसटीएफ को मिले थे प्रवेश पत्र

एसटीएफ की टीम ने 23 अप्रैल को जब तेलियरगंज स्थित हिमांशु रावत के मकान पर छापा मारकर आरआरबी के आनलाइन एग्जाम में पेपर सॉल्व करने वाले गैंग को पकड़ा और खुलासा किया तो सॉल्वर गैंग के पास से एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के प्रवेश पत्र मिले थे। कुछ प्रवेश पत्र 23 अप्रैल से पहले के एग्जाम के थे, जबकि कुछ प्रवेश पत्र 26, 27 व 30 अप्रैल को होने वाले एग्जाम के थे। ज्यादातर प्रवेश पत्र उन सेंटर्स के थे जिनका नाम जांच के बाद सॉल्वर गैंग से मिली भगत में सामने आया।

एसटीएफ ने दी थी रिपोर्ट

26, 27 और 30 अप्रैल को होने वाले एग्जाम में शामिल कैंडिडेट्स के प्रवेश पत्र कब्जे में लेने के बाद एसटीएफ ने आरआरबी को रिपोर्ट दी थी कि इन डेट्स पर होने वाले एग्जाम में भी गड़बड़ी हो सकती है। रिपोर्ट में संयोगिता इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी तेलियरगंज, महाशय मसूरियादीन स्मारक इंटर कॉलेज, वंदन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, फ‌र्स्ट स्टेप कम्प्यूटर सेंटर चकिया के नाम शामिल थे।

इन सेंटरों पर होनी थी परीक्षा

संयोगिता इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी तेलियरगंज

महाशय मसूरियादीन स्मारक इंटर कॉलेज

वंदन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी

फ‌र्स्ट स्टेप कम्प्यूटर सेंटर चकिया, आरएम टेक और फ‌र्स्ट स्टेप कम्प्यूटर सेंटर

एसएमएस से दी जा रही सूचना

डेट आगे बढ़ने के बाद इन सेंटर्स पर एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स को आरआरबी एसमएस व ईमेल के जरिये सूचना दे रहा है। उन्हें बताया जा रहा है कि जल्द ही एग्जाम की नई डेट डिसाइड कर सूचना दी जाएगी। नया प्रवेश पत्र भी जारी किया जाएगा। कैंडिडेट्स इसे आरआरबी की वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं।

छह सेंटर्स पर 26 से 30 अप्रैल के बीच होने वाले आनलाइन एग्जाम कैंसिल कर दिए गए हैं। सेंटर्स को बैन कर दिया गया है। एग्जाम दो और तीन मई को कंडक्ट कराए जाएंगे। नए सेंटर्स के नाम एक-दो दिन में घोषित कर दिए जाएंगे।

एसके बंसल, डिप्टी चेयरमैन

आरआरबी