आरआरबी की लापरवाही ने बढ़ाई अभ्यर्थियों की टेंशन

शिड्यूल में दी गई थी 22 अगस्त से 5 सितंबर के बीच ऑनलाइन एग्जाम कराने की जानकारी

balaji.kesharwani@inext.co.in

ALLAHABAD:

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड इलाहाबाद के थ्रू जूनियर व सीनियर सेक्सन इंजीनियर्स के 175 पदों के लिए 22 अगस्त से 5 सितंबर के बीच आनलाइन एग्जाम होना है। जिसके लिए यूपी बिहार के हजारों कैंडिडेट्स ने आनलाइन आवेदन भी किया है। लेकिन 18 अगस्त तक आरआरबी इलाहाबाद अभी तक ये डिसाइड नहीं कर सका है कि आनलाइन एग्जाम कब, कैसे और किन सेंटर्स पर होगा। पहली बार आनलाइन एग्जाम का फार्मेट कैसा होगा? कैंडिडेट्स को कम्यूटर कैसे अवेलेबल कराया जाएगा? मंगलवार को आईनेक्स्ट रिपोर्टर ने जब आरआरबी इलाहाबाद चेयरमैन एसके माथुर से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। मैसेज के थ्रू जानकारी मांगने पर भी कोई जवाब नहीं दिया।

देश भर में हैं 2225 पद

रेलवे ने देश भर में खाली पदों को भरने के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के थ्रू भर्ती निकाली है। देश भर में जूनियर इंजीनियर ग्रुप में जूनियर इंजीनियर, डिपो मैटेरियल सुपरिटेंडेंट, कैमिकल एंड मेटालर्जिकल असिस्टेंट, सीनियर सेक्सन इंजीनियर, चीफ डिपो मैटेरियल सुपरिटेंडेंट के 2225 पदों पर भर्ती होनी है।

आरआरबी इलाहाबाद ने निकाली है 175 वैकेंसी

आरआरबी इलाहाबाद की ओर से सीनियर सेक्शन इंजीनियर वर्क, मैकेनिकल, कैरिज एंड वैगन, जेएंडटी, ड्राइंग एंड डिजाइन, इलेक्ट्रिकल और जूनियर इंजीनियर ब्रिज, ड्राइंग एंड डिजाइन, मैकेनिकल, आईटी के 175 पदों में भर्ती की जानी है। जिसके लिए 27 जून से 26 जुलाई तक आनलाइन आवेदन मांगा गया था। वहीं आनलाइन एग्जाम की डेट 22 अगस्त से पांच सितंबर के बीच डिसाइड की गई है। भर्ती के बाद चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे और डीजल रेल इंजन कारखाना में होगी।

टेंटेटिव एग्जाम टाउन

आरआरबी इलाहाबाद- बिहार : आरा, औरंगाबाद, भागलपुर, बिहारशरीफ, दरभंगा, गया, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, पटना, पूर्णिया, समस्तीपुर, सीवान

बंद पड़े हैं आरआरबी इलाहाबाद के सारे नंबर

आरआरबी इलाहाबाद द्वारा निकाले गए 175 पदों के लिए कितने कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है। इसका जवाब आरआरबी इलाहाबाद नहीं दे पा रहा है। यही नहीं एग्जाम से संबंधित किसी जानकारी के लिए कोई भी कैंडिडेट्स आरआरबी इलाहाबाद के ऑफिसर्स से फोन पर बात नहीं कर सकता है। क्योंकि आरआरबी इलाहाबाद के साइट पर जो नंबर दिए गए हैं वो आउट ऑफ आर्डर हैं। एक भी नंबर सही नहीं है।

ये हैं आरआरबी इलाहाबाद के साइट पर दिए गए नंबर-

0532- 2222541, 2222584, 2430471, 2430472

सेंट्रल से अभी तक आरआरबी एग्जाम की डेट क्लीयर नहीं हुई है। आरआरबी ऑफिसर्स ने यह जानकारी दी है कि कंसलटेंसी एजेंसी एग्जाम कंडक्ट करा रही है। जिसने अभी तक डेट और सेंटर डिसाइड नहीं किया है। एक-दो दिन में सेंटर्स और एग्जाम की डेट डिक्लेयर कर दी जाएगी।

विजय कुमार

सीपीआरओ

एनसीआर

ये है आरआरबी इलाहाबाद द्वारा निकाली गई वैकेंसी का शिड्यूल-

- 27 जून से 26 जुलाई तक आनलाइन आवेदन की डेट की गई थी डिसाइड

- 26 जुलाई तक कैंडिडेट्स ने किए आनलाइन आवेदन

- आनलाइन आवेदन के बाद 22 अगस्त से पांच सितंबर के बीच आनलाइन एग्जाम की डेट थी डिसाइड

-केवल आनलाइन आवेदन ही किया गया स्वीकार

- 26 जुलाई थी आवेदन की लास्ट डेट

- नोटिफिकेशन में ही दी गई है जानकारी कि 22 अगस्त से पांच सितंबर के बीच किसी डेट पर होगा आनलाइन एग्जाम।

- आनलाइन एग्जाम में निगेटिव मार्किंग की भी व्यवस्था है

-मोबाइल फोन, पेजर, कैलकुलेटर के साथ ही कोई भी कम्युनिकेशन डिवाइस एग्जामिनेशन में लेकर जाना बैन रहेगा।