- वैश्य समागम में बतौर मुख्य अतिथि आए संघ के वरिष्ठ प्रचारक

- भू्रण हत्या व नशा कलयुग के सबसे बड़े राक्षस

 

Meerut : नशा और भू्रण हत्या कलयुग के राक्षस हैं। सभी भाइयों को इन कलयुगी राक्षसों से बचकर रहने की जरूरत है। ये राक्षस व्यक्ति को कहीं का नहीं छोड़ते। साथ ही इस वैश्य समागम में आए लोगों से अपील है कि दूसरों की मद्द करने से बड़ा कोई पुण्य नहीं है। जरूरतमंद को कुछ थोड़ा देने में किसी के कोई कमी नहीं आ सकती। इसलिए सभी संकल्प लेकर जाएं की गरीब को देखकर मूंह न मोड़े उसकी मद्द के लिए हाथ आगे बढ़ाएं। फिर आपको धरती पर ही स्वर्ग दिखने लगेगा। ये सभी बातें वैश्य समागम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने प्यारे लाल शर्मा स्मारक भवन में कहीं।

 

भगवान बनने की राह पर चलें

उन्होंने कहा कि वैश्य समाज को हर रूप से संपन्न समाज माना जाता है। इसलिए देश में करोड़ों लोग ऐसे हैं जिनके पास अपना घर नहीं है। वैश्य समाज को जरूरतमंद व गरीब लोगों के घर बनवाने में भी मद्द करने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दूसरों के चेहरे पर खुशी लाने से आप स्वयं भगवान बन जाते हैं।

 

बड़ा चोर मत बनाओ

उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति अगर चोरी करता हुआ पकड़ा जाए तो उसकी शिकायत पुलिस में न करके बल्कि उसकी मद्द करनी चाहिए। क्योंकि पुलिस चोर को और बड़ा चोर बनने पर मजबूर कर देती है। इसलिए कोई भी समाज जब बड़ा बनता है जब दूसरे समाजों के लोग उसकी मिसाल दें। इसके लिए सभी को अपराध करने वाले व्यक्ति की जरूरत समझनी चाहिए। उसके बाद ही उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करानी चाहिए।

 

किया गया सम्मानित

कार्यक्रम के बाद वैश्य समाज की प्रतिभाओं को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि इंद्रेश कुमार ने दयानंद गुप्ता, जय प्रकाश अग्रवाल, प्रेम चंद जैन, डॉ। सरोजनी अग्रवाल, डॉ। जेएन गोयल, अभिमन्यु गुप्ता, सुरेश जैन रितुराज, डॉ। ओपी अग्रवाल, डॉ। राजीव अग्रवाल, डॉ। संदीप मित्तल, योगेश जैन, सुरेश गुप्ता, अशोक कुमार गोयल, अशोक कुमार गर्ग, डॉ। अजय रस्तौगी, संजय रघुवंशी को पगड़ी पहनाकर सम्मान दिया।

 

पत्रिका का विमोचन

महासंघ ने कार्यक्रम में वैश्य समागम नामक एक पत्रिका का विमोचन किया। पत्रिका के बारे में बताते हुए महामंत्री श्रीकृष्ण गुप्ता ने बताया कि इसमें महासंघ के रिपोर्ट कार्ड के साथ आगामी कार्यक्रम व महासंघ की उत्तपत्ति के बारे में तमाम जानकारी उपलब्ध है।

 

महासंघ की वेबसाइट लांच

वैश्य महासंघ के अध्यक्ष योगेश मोहन गुप्ता ने दो वेबसाइट लांच की। जिसमें एक शादी व एक नौकरी के लिए बनाई गई हैं। वेबसाइट के बारे जानकारी देते हुए उन्होने कहा कि समाज का कोई भी बेरोजगार व्यक्ति वेबसाइट के माध्यम से अपना बायोडाटा अपलोड कर रोजगार पा सकता है। साथ ही शादी वाली वेबसाइट पर योग्य वर व वधु भी अपनी प्रोफाइल भेज सकते हैं। वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन निशुल्क है। वैश्य समागम में क्षेत्र के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल व कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल को छोड़कर स्वेदश भूषण जैन, पूर्व डीजीपी अरविंद कुमार जैन सहित सभी अतिथि मौजूद रहे।