- हत्यारों ने संजय को करीब से छह गोलियां मारीं

- क्षेत्र में आए दिन हो रही हत्याओं से ग्रामीण में खौफ

- कत्ल में किसी करीबी के शामिल होने की आशंका

Rohta : सरूरपुर थाना क्षेत्र में फिर बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए शनिवार को रासना-बाड़म संपर्क मार्ग पर एक आरटीआई कार्यकर्ता की गोली बरसाकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना से मृतक के परिवार में कोहराम मच गया।

खेत पर गए थे

गांव रासना निवासी संजय त्यागी (ब्0) आरटीआई कार्यकर्ता थे। वह शनिवार की दोपहर अपने साथी पप्पू के साथ बाइक पर सवार होकर खेतों में सिचाई करने गए थे। पप्पू के नलकूप से पानी चलाया जा रहा था। पप्पू ने बताया कि दो बजे के लगभग संजय के फोन पर एक कॉल आई और वह किसी काम के लिए जाने की बात कहकर बाइक पर चले गए, लेकिन जब वह तीन घंटे बाद भी वापस नहीं लौटे और बार-बार फोन करने पर भी पप्पू का फोन रिसीव नहीं किया तो पप्पू उनकी तलाश में गांव की ओर चल दिया।

बरामद किया शव

रासना-बाड़म मार्ग पर पप्पू को उनकी बाइक पड़ी दिखाई दी। वह नजदीक पहुंचे तो बाइक के पास ही खून से लथपथ संजय का शव पड़ा था। पप्पू के मुताबिक संजय के शरीर पर करीब छह गोलियों के निशान दिखाई दिए। पप्पू ने इसकी सूचना गांव में दी। परिजनों में कोहराम मच गया। काफी संख्या में परिजनों के साथ ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सरूरपुर इंस्पेक्टर सुमेर सिंह यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी करने लगे।

पुलिस के लिए चुनौती

ग्रामीण मौके पर उच्च अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे, जिस पर सीओ दौराला अजीज उल हक पहुंचे और ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि हत्यारों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बाद शव को पीएम के लिए भेज दिया गया। सरूरपुर पुलिस रोहटा में हुई दो हत्याओं से अभी उबर भी नहीं पाई थी कि बदमाशों ने संजय की हत्या कर पुलिस के सामने फिर से चुनौती पेश कर दी है। क्षेत्र में आए दिन हो रही हत्याओं से ग्रामीण खौफजदा हैं।

साथी पर ही शक

पुलिस संजय की हत्या में प्रथम दृष्टया उसके साथी पर ही शक जाहिर कर रही है। पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी हुई है। पुलिस संजय की हत्या का राज पप्पू के पास होने की बात कह रही है और शीघ्र घटना का खुलासा कराने का दावा कर रही है।