- 12 मई को होने वाले चुनाव के लिए 730 भारी और 300 हल्के वाहनों की बनाई गई लिस्ट

- गोरखपुर व आसपास जिले में होने वाले इलेक्शन के लिए आरटीओ ने दिया सभी एआरटीओ को निर्देश

GORAKHPUR: लोकसभा इलेक्शन को लेकर जिला प्रशाशन कोई कसर नहींछोड़ना चाहता है। एक तरफ पोलिंग बूथ के लिए कर्मचारियों को ट्रेनिगं दी जा रही है तो गड़बडि़यों को रोकने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं। उधर चुनाव में आरटीओ भी अपनी भूमिका निभाने को तैयार है। इसके लिए प्रशासन के आदेश पर आटीओ ने फ्00 हल्के वाहनों की सूची बनाई है। इन्हींगाडि़यों से चुनावी ड्यूटी में लगाए गए ऑफिसर्स पोलिंग बूथ का जायजा लेंगे। यह गाडि़यां 8 मई की शाम तक गोरखपुर आ जाएंगी।

फ्00 सरकारी वाहन से होगी रिपोर्टिग

आरटीओ ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव ड्यूटी में लगाए गए अफसरों को पोलिंग बूथ तक आने-जाने के लिए हल्के वाहनों की लिस्ट तैयार कर ली गई है। आरटीओ मो। अंसारी ने बताया कि क्ख् मई को गोरखपुर व आसपास के जिलों में होने वाले चुनाव में गोरखपुर के लिए गोंडा से फ्भ्, महाराजगंज के लिए फैजाबाद से 8भ्, देवरिया के लिए सुल्तानपुर से ब्0, श्रावस्ती के लिए अमेठी से क्0, कुशीनगर के लिए अंबेडकरनगर से ब्0, बलरामपुर से क्0 और बाराबंकी से ख्भ् गाडि़यां आएंगी।

7फ्0 भारी वाहनों को किया गया हायर

मो। अंसारी ने बताया कि चुनाव ड्यूटी में लगाए जाने वाले 7फ्0 भारी वाहनों को पहले ही फाइनल कर दिया गया है। इनमें बस, स्कूली बस, मिनी बस और ट्रक जैसे भारी वाहन शामिल हैं इनकी सूची जिला चुनाव कार्यालय को भी भेज दी गई है। ये सभी गाडि़यां 8 मई तक अपने निर्धारित जगहों पर पहुंच जाएंगी। आरटीओ ने बताया कि स्कूली बसों को हायर करने के लिए स्कूल प्रशासन को पहले ही नोटिस भेजी जा चुकी है।

वर्जन

क्ख् मई को होने वाले चुनाव की तैयारियां जोर सोर से चल रही हैं। चुनाव ड्यूटी में लगाए जाने वाले 7फ्0 भारी और फ्00 हल्के वाहन 8 मई तक गोरखपुर आ जाएंगे।

मो। अंसारी, आरटीओ, गोरखपुर