-पुलिस बुलाकर पकड़वाया, फिर समझौता कराकर छोड़ने की तैयारी

BAREILLY: आरटीओ ऑफिस में जो परमिट बनवाने पर खर्च 32 सौ रुपए है उन्हें बनवाने में 16 हजार रुपए लिए जा रहे हैं। यह सब दलालों के माध्यम से हो रहा है। थर्सडे को आरटीओ आरआर सोनी के पास एक पीडि़त इसकी शिकायत लेकर पहुंचा। उसकी निशानदेही पर आरटीओ ने दलाल को पकड़ लिया गया और नकटिया चौकी पुलिस के हवाले कर दिया.चौकी में शिकायतकर्ता ने रुपए वापस मिलने पर समझौता शुरू कर दिया। यही नहीं जब चौकी इंचार्ज ने आरटीओ से पूछा तो उन्होंने भी कह दिया कि जब वादी नहीं चाहता तो हम क्या कर सकते हैं। हालांकि अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद दलाल को थाने ले जाया गया।

आरटीओ ऑफिस के कई कागज मिले

डेलापीर निवासी लोकेश पटारिया को टैक्सी का परमिट बनवाना था। वह चाहवाई प्रेमनगर निवासी दलाल अमनदीप उर्फ लक्की के संपर्क में आया। अमनदीप ने उसे 3200 रुपए की रसीद थमाई लेकिन 16 हजार रुपए ले लिए। थर्सडे को आरटीओ आरआर सोनी के सामने लोकेश पहुंचा और दलाल की शिकायत की। इसके बाद उसे पकड़ लिया। उसके पास लखनऊ आरटीओ ऑफिस के 30 कागजात, बरेली आरटीओ ऑफिस के एक दर्जन कागजात और करीब 35 हजार रुपए नकद मिले। आरटीओ ने तुरंत नकटिया चौकी इंचार्ज चरनपाल सिंह राणा को बुलाकर दलाल को उनके सुपुर्द कर दिया।

एक दलाल ने टैक्सी के परमिट बनवाने के लिए 16 हजार रुपए लिए थे। पीडि़त की शिकायत पर उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

आरआर सोनी ,आरटीओ

दलाल पकड़कर सौंपा गया था। पहले पीडि़त ने शिकायत की, बाद में वह रुपए वापस होने पर समझौते की बात कह रहा है। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

चरनपाल सिंह राणा, नकटिया चौकी इंचार्ज