आरयू कैंपस में बीते 5 अक्टूबर को हुई थी रेप की कोशिश

घटना के बाद से कैंपस में छात्राओं की आवाजाही थी कम

BAREILLY

महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड यूनिवर्सिटी में सैटरडे को एंटी रोमियो स्क्वॉड टीम ने अभियान चलाकर ग्रुप बनाकर बैठे लड़कों से पूछताछ की। इस दौरान टीम को देखकर कैंपस में टहल रहे कुछ बाहरी लड़के भागते नजर आए। इसके लिए आरयू प्रशासन को सुरक्षा और कड़ी करने के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

लाइब्रेरी में हुई थी छेड़छाड़

आरयू के कॉन्वोकेशन से ठीक एक दिन पहले सेंट्रल लाइब्रेरी में एलएलएम की छात्रा के साथ एलएलएम के ही छात्र ने रेप की कोशिश की थी। जिसके बाद से कैंपस में छात्राओं की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली। आरयू प्रशासन द्वारा छात्राओं को सुरक्षा का माहौल देने के लिए कैंपस में चीफ प्रॉक्टर टीम के सदस्यों द्वारा अभियान भी चलाया गया, लेकिन घटना के बाद से आरयू में बेहद कम संख्या में ही छात्राएं पहुंच रही थीं। हॉस्टल में रह रही छात्राएं दिवाली से पहले हॉस्टल खाली कर घर चली गई थीं और अभी तक वापस नहीं लौटी हैं।

अब हालात सुधरने की उम्मीद

सैटरडे को आरयू कैंपस में एंटी रोमियो स्क्वॉड ने अभियान चलाकर ग्रुप बनाकर बैठे लड़कों के साथ ही छात्राओं से भी पूछताछ की। टीम द्वारा चलाए गए अभियान से अब कैंपस में माहौल सुधरने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके बावजूद कैंपस में स्टूडेंट्स के बीच पुलिस के कार्यशैली पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं कि आखिर 22 दिन गुजरने के बाद जब आरोपी छात्र ने जमानत ले ली और अपने बयान दर्ज करा दिया तब जाकर पुलिस की नींद टूटी है। अब आकर सिर्फ अपने प्वाइंट बढ़ाने के लिए स्टूडेंट्स से पूछताछ की जा रही है।