- 'यहां रौंदा जा रहा स्टूडेंट्स का भविष्य' न्यूज पब्लिश होने के बाद स्टूडेंट्स में रोष

BAREILLY : आरयू के परीक्षा विभाग में स्टूडेंट्स के पेपर्स जमीन पर पैरों से रौंदे जाने के मामले में स्टूडेंट़्स ने रोष जताया। स्टूडेंट्स बोले शिक्षा के मंदिर में इस तरह से स्टूडेंट्स के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जाएगा तो फिर किस पर भरोसा किया जाएगा। इस तरह जमीन पर बिखरे पेपर्स से कोई भी स्टूडेंट्स का आधार नम्बर और जरूरी जानकारी लेकर आसानी से दुरूपयोग कर सकता है। इस मामले में वह परीक्षा नियंत्रक और रजिस्ट्रार को ज्ञापन देंगे।

कर्मचारी भी रौंद रहे पेपर्स

आरयू के परीक्षा विभाग की जिस गैलरी में पेपर्स बिखरे हुए पड़े हैं वहां से दिन भर में सैकड़ों स्टूडेंट्स अपने काम के लिए आते हैं। ये स्टूडेंट्स भी पेपर्स के ऊपर से पैर रखकर ही निकलते हैं। इसके साथ ही आरयू के कर्मचारी भी इन प्रपत्र को रौंद रहे हैं। वह भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। वह भी दिन भर में कई बार पेपर्स को रौंदते हुए निकलते हैं। आरयू में पेपर्स को पैरों के नीचे रौदें जाने की न्यूज दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में पब्लिश होने के बाद स्टूडेंट्स बोले यह लापरवाही बदार्शत नहीं की जाएगी। वह इस मामले को लेकर जिम्मेदारों को ज्ञापन देंगे। जिसमें वह पेपर्स को सही से रखने की मांग करेंगे।

---

कमेंट

-स्टूडेंट्स के भविष्य में काम आने वाले पेपर्स इस तरह जमीन पर पैरों तले फेंके गए हैं। तो इससे बड़ी लापरवाही और क्या हो सकती है। इसे तुरंत सही जगह रखवाना चाहिए। ताकि कोई जमीन पर पड़े पेपर्स का कोई दुरूपयोग न कर सके।

गजेन्द्र गंगवार, स्टूडेंट

--

-जरूरी पेपर्स को पैरों तले रौंदने के लिए इस तरह जमीन पर फेंक दिया जाएगा यह किसी स्टूडेंट्स ने सोचा भी नहीं होगा। यह बहुत बड़ी लापरवाही है। आरयू प्रशासन को इसके लिए जिम्मेदार कर्मचारियों पर एक्शन लेना चाहिए।

सोनी शर्मा, स्टूडेंट