-एग्जाम फार्म फिल करते समय पता चला बढ़ा गई है फीस

एग्जामिनेशन फीस को बढ़ाए जाने को लेकर स्टूडेंट्स ने किया विरोध प्रदर्शन

>

BAREILLY: आरयू में कोर्सेज की फीस बढ़ाये जाने को लेकर वेडनसडे को स्टूडेंट्स भड़क गए। एबीवीपी की अगुवाई में स्टूडेंट्स ने जमकर प्रदर्शन किया। बाद में, वीसी ने इस मैटर को वित्त विभाग से कंसल्ट करने का आश्वासन दिया।

पुराने स्टूडेंट्स से फीस वसूली

स्टूडेंट्स ने बताया कि वे 700 रुपए एग्जामिनेशन फीस देते थे, लेकिन जब उन्होंने एग्जाम फॉर्म फिल किया तो मालूम चला कि उनकी फीस क्ब्,00 रुपए कर दी गई है। वह भी उन स्टूडेंट्स से वसूला जा रहा है जो पहले से ही कोर्स में इनरोल्ड हैं। जबकि बढ़ी फीस तो नेक्स्ट सेशन से वसूली जानी चाहिए थी।

स्टूडेंट्स में दिखा गुस्सा

बढ़ी फीस के विरोध में वेडनसडे को स्टूडेंट्स का जबरदस्त आक्रोश दिखा। एबीवीपी के विवि संयोजक सुमित गुर्जर, अभय, अमन, असलम, पवन, सुरभी, पूजा, ओमलता समेत कई मेंबर्स और स्टूडेंट्स बीएड डिपार्टमेंट से प्रदर्शन करते हुए आरयू एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग पहुंचे। उस समय वीसी प्रो। मुशाहिद हुसैन अपने ऑफिस में थे। आक्रोशित स्टूडेंट्स वीसी ऑफिस के बाहर ही बैठ कर प्रदर्शन करने लगे।

एग्जाम फॉर्म भरने की डेट बढ़ी

इसके साथ ही एबीवीपी ने एग्जाम फॉर्म भरने की डेट बढ़ाने की भी मांग की। उन्होंने बताया कि लास्ट डेट ख्म् मार्च है। जिसे बढ़ाना जरूरी है। रजिस्ट्रार ने लास्ट डेट बढ़ाकर फ्0 मार्च कर दी है। इसके साथ ही बीएड में कोडिंग लागू करने की मांग भी उठी। इस पर वीसी ने बताया कि बीएड में आंशिक रूप से कोडिंग लागू है।