RANCHI : रांची विश्वविद्यालय में सीनेट के छह सीटों के लिए चुनाव शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा। चुनाव को लेकर आवश्यक सामग्री शुक्रवार को उपलब्ध करा दी गई। विवि में सीनेट के 11 पदों के लिए चुनाव होना है। इसमें एक सीट के लिए चुनाव 18 फरवरी को होगा जबकि चार सीटों पर निर्विरोध चयन हो गया है। इसमें पीजी सामाजिक विज्ञान व मानविकी से एलके कुंदन, एसएस मेमोरियल कॉलेज से डॉ। सुदेश साहू, रामलखन सिंह यादव कॉलेज से डॉ। खालिक अहमद व केसीबी कॉलेज बेड़ो से नवल किशोर शाही शामिल हैं। मतगणना 17 फरवरी को होगी।

मतदान के लिए आइडी प्रूफ जरूरी

डीएसडब्ल्यू डॉ। पीके वर्मा अपनी टीम के साथ चुनाव की तैयारी में लगे थे। उन्होंने बताया कि मतदान के लिए विवि अथवा कॉलेज द्वारा निर्गत पहचानपत्र/ वोटर आइडी/ आधार कार्ड/ ड्राइविंग लाइसेंस/ पासपोर्ट/ पैन कार्ड को साथ लेकर आना अनिवार्य होगा। मतदाता जिस प्रत्याशी को वोट करना चाहेंगे बैलेट पेपर में उनके नाम के सामने सही का चिह्न लगाएंगे।

दो शिक्षकों ने किया पोस्टल वोटिंग

चुनाव में पोस्टल वोटिंग का भी प्रावधान किया गया है। पीजी विभाग से दो शिक्षक डॉ। आनंद ठाकुर व डॉ। राजकुमार सिंह ने रिटर्निग आफिसर के पास पोस्टल वोटिंग संबंधी प्रक्रिया पूरी कर विवि की ओर से सेमिनार में भाग लेने बाहर गए हैं।

कहां कौन करेंगे मतदान

छह सीटों के लिए होने वाले चुनाव में पीजी साइंस व कॉमर्स के शिक्षक तथा विवि मुख्यालय व संबंधित कार्यालयों में कार्य करने वाले कर्मचारी अपना मतदान मोरहाबादी कैंपस के मानविकी बिल्डिंग में करेंगे। 14 अंगीभूत कॉलेजों के कर्मचारी व शिक्षक अपने कॉलेज में ही मतदान करेंगे। बैलेट पेपर में नोटा का भी विकल्प है।

कहां कितने वोटर

कॉलेज- वोटर

बीएनजे- 19

जेएन कॉलेज-32

मांडर कॉलेज-44

पीजी विज्ञान व साइंस-45

अंगीभूत कॉलेज विवि- 684

9999