फजीहत से बचने के लिए आरयू ने कॉलेजेज को लगाई फटकार

बिना फिजिकल टेस्ट के आ रहे खिलाड़ी

<फजीहत से बचने के लिए आरयू ने कॉलेजेज को लगाई फटकार

बिना फिजिकल टेस्ट के आ रहे खिलाड़ी

BAREILLY

BAREILLY

भारतीय विश्वविद्यालय संघ की ओर से कराई जा रही प्रतियोगिता में आरयू की टीम शामिल होने के लिए खिलाडि़यों का कराए गए मेडिकल टेस्ट में अनफिट होना बेहद अखर गया। जिसको लेकर आरयू में खिलाडि़यों ने प्रदर्शन तक किया और राज्यपाल से शिकायत भी की। लेकिन अब आरयू प्रशासन ने अपनी फजीहत से बचने के लिए कॉलेजेज पर ही कार्रवाई करने का फरमान जारी कर दिया है।

निजी कॉलेज नहीं करा रहे टेस्ट

अपने कॉलेज की ओर से बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी का जब आरयू मेडिकल टेस्ट करा रहा है तो वही खिलाड़ी फेल हो जाता है। इसके पीछे का कारण ये है कि कॉलेज प्रतिभाग करने वाले खिलाडि़यों का फिटनेस टेस्ट करा ही नहीं रहे हैं। ऐसे में आरयू द्वारा कराए जा रहे फिटनेस टेस्ट में वह फेल हो रहे हैं।

बिना सर्टीफिकेट भेजा ताे कार्रवाई

आरयू ने भारतीय विश्वविद्यालय संघ की ओर से कराई जा रही प्रतियोगिताओं में आरयू की टीम में शामिल होने के लिए खिलाडि़यों का फिटनेस सर्टीफिकेट को अनिवार्य कर रखा था। लेकिन कॉलेज द्वारा भेजे गए खिलाडि़यों पर फिटनेस सर्टीफिकेट ही नहीं है। ऐसे में अब आरयू प्रशासन ने ऐसे सभी कॉलेजेज पर कार्रवाई करने का मन बना लिया है। आरयू प्रशासन ने साफ कर दिया है कि यदि किसी कॉलेज ने अपने खिलाड़ी का बिना फिटनेस टेस्ट के आरयू भेजा तो उस कॉलेज पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

खिलाडि़यों को फिटनेस सर्टीफिकेट के बिना आरयू की टीम में शामिल नहीं किया जाएगा। कुछ कॉलेज अपने खिलाडि़यों को बिना फिटनेस सर्टीफिकेट के भेज रहे हैं। उन्हें चेतावनी दी जा चुकी है।

प्रोफेसर एके जेटली,

आरयू क्रीड़ा सचिव