-मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद से जुटाई जा रही जानकारी

-आईजी मेरठ को एसआइटी ने भेजा पत्र

Meerut : मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में फर्जी ट्रेनी आईएएस बनकर रही मुजफ्फरनगर की रूबी चौधरी की घेराबंदी एसआईटी (विशेष जांच प्रकोष्ठ) ने शुरू कर दी है। एसईआटी ने मेरठ जोन आईजी को पत्र भेजकर रूबी और उसके परिजनों का आपराधिक इतिहास मांगा है। इस संबंध में मेरठ, मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद जिलों के एसएसपी से रिपोर्ट मांगी गयी है।

मूल रूप से मुजफ्फरनगर के कुटबी गांव निवासी सतवीर चौधरी की बेटी रूबी चौधरी लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में मसूरी में फर्जी आईएएस के रूप में काफी दिन रही थी। खुलासा होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। मीडिया से बातचीत में रूबी ने अकादमी के डिप्टी डायरेक्टर सौरभ जैन पर रिश्वत लेकर अकादमी में रूकवाने और नौकरी लगवाने के आरोप लगाए थे। मामला गंभीर होने पर जांच एसआईटी को दे दी गई थी।

पिछले दिनों पुलिस टीम ने रूबी को साथ लेकर यहां गंगानगर में रूबी चौधरी के रिश्तेदारों और चाचा के घर छापा मारकर सबूत भी जुटाए गए थे। इस पूरे प्रकरण में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान समेत कई नेताओं के नाम भी आए।

आईजी से मांगा ब्यौरा

एसआईटी ने अब रूबी और उसके परिजनों का पूरा ब्यौरा आईजी मेरठ जोन से मांगा है। पूछा गया है कि कोई मुकदमा दर्ज है तो किस शहर के किस थाने में है और उनमें कौन सी धाराएं दर्ज हैं। इसके अलावा वादी का भी विवरण मांगा गया है। आईजी आलोक शर्मा ने बताया कि मेरठ, मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद पुलिस को पत्र भेजकर आपराधिक रिकार्ड के संबंध में छानबीन कर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने का निर्देश दे दिया गया है।