ग्रेजुएशन की ओपन मेरिट के आखिरी दिन हुए सिर्फ 1348 एडमिशन

पीजी में एडमिशन लेने का आज आखिरी मौका

BAREILLY

रुहेलखंड यूनिवर्सिटी से अटैच 498 कॉलेजों में ग्रेजुएशन में एडमिशन के आखिरी दिन 1,44,464 स्टूडेंट्स ने एडमिशन प्रोसीजर पूरा कर लिया। इसके चलते इस वर्ष ग्रेजुएशन में 5536 सीटें खाली रह गई। आरयू ने सभी स्टूडेंट्स को ओपन मेरिट में एडमिशन लेने के लिए सिर्फ दो दिनों का ही वक्त दिया था। ऐसे में थर्सडे को कॉलेज में बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने पहुंचकर अपनी सीट पक्की कर ली थी। फ्राइडे को भी एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स की भीड़ उमड़ने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन एडमिशन के आखिरी दिन उम्मीद से कम स्टूडेंट्स ही कॉलेजों में एडमिशन को पहुंचे। वहीं पीजी में एडमिशन के लिए आज आखिरी मौका है।

आखिरी दिन 1348 एडमिशन

ग्रेजुएशन में एडमिशन पाने के लिए स्टूडेंट्स के पास फ्राइडे को आखिरी मौका था। ऐसे में कॉलेजों ने स्टूडेंट्स की भीड़ उमड़ने की उम्मीद पर अपनी तैयारियां कर रखी थीं, लेकिन बेहद कम संख्या में ही फ्राइडे को स्टूडेंट्स ने काउंसलिंग कराई। ग्रेजुएशन में एडमिशन के आखिरी दिन आरयू से अटैच सभी 498 कॉलेजों में सिर्फ 1348 एडमिशन ही हो सके।

पीजी में हुए 2896 एडमिशन

फ्राइडे को पीजी में एडमिशन शुरू होने के साथ ही कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट्स पहुंचे। आरयू ने पीजी में एडमिशन लेने के लिए स्टूडेंट्स को सैटरडे यानि आज तक का ही वक्त दिया है। ऐसे में कॉलेजों में एडमिशन लेने पहुंचे स्टूडेंट्स बिना कोई देरी किए अपनी सीट लॉक कर रहे हैं। फ्राइडे को सभी कॉलेजों में 2896 एडमिशन हुए।

शिकायतों का मंडे तक निस्तारण

आरयू प्रशासन ने एडमिशन संबधित सभी शिकायतों के निस्तारण के लिए मंडे तक का समय दिया है। स्टूडेंट्स ने एडमिशन के दौरान कई दिक्कतों को लेकर आरयू में शिकायत की थी। ग्रेजुएशन में एडमिशन क्लोज होने के बाद यदि किसी स्टूडेंट को कोई परेशानी या शिकायत है तो उसको मंडे तक निस्तारण कर दिया जाएगा।

ग्रेजुएशन में एडमिशन क्लोज हो चुके हैं। अब ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए कोई डेट नहीं दी जा रही है। यदि किसी स्टूडेंट कोई शिकायत है तो उसे मंडे को आरयू में निस्तारित कर दिया जाएगा। डॉ। नीलिमा गुप्ता, ऑनलाइन एडमिशन हेड