- 21 दिन के अंदर लाइसेंस रद करने का है नियम

<- ख्क् दिन के अंदर लाइसेंस रद करने का है नियम

BAREILLY: BAREILLY: फ्यूल में मिलावट के आरोप झेल रहे बरेली के अधिकतर पेट्रोल पंप ओनर जुगाड़ टैंकर से यूल की अवैध डिलीवरी में भी लिप्त हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने बीएसएनएल के जीएम चरन सिंह का सिद्धिबाबा फिलिंग स्टेशन को सेंटिंग से डीजल सप्लाई का ठेका देने का मामला उजागर किया। फिलिंग स्टेशन का मालिक पेट्रोलियम एंड एक्सप्लोसिव सेटी ऑर्गनाइजेशन (पीईएसओ) के नियमों का खुलेआम उल्लंघन कर रहा है। यहीं नहीं पिछले दिनों बाट-माप व डीएसओ की टीम ने जिस ागवानपुर फिलिंग स्टेशन पर गड़बड़ी पकड़ी थी वह सिद्धिबाबा के रिलेटिव हैं।

नियम को ताक पर रख िदया ठेका

शहर के सभी क्भ् एक्सचेंज के लिए डीजल सप्लाई का ठेका बीएसएनएल के जीएम ने कर्मचारी नगर स्थित सिद्धबाबा फिलिंग स्टेशन की मालकिन अर्चना गुप्ता को दे रखा है। जो जुगाड़ से तैयार किए गए टैंकर के जरिए घर-घर जाकर फ्यूल की होम डिलीवरी कर रही हैं। अब इन्होंने बीएसएनएल को भी डीजल सप्लाई का ठेका ले लिया है। इस खेल में शहर के करीब आधा दर्जन फिलिंग स्टेशन शामिल है, जो फ्यूल की होम डिलीवरी कर रहे हैं।

जारी किया है नोटिस

जबकि, कर्नाटक से शिकायत मिलने के बाद पेट्रोलियम एंड एक्सप्लोसिव सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन (पीईएसओ) ने देश के सभी पेट्रोलियम कंपनियों को एक नोटिस जारी किया है। बीपीसी, एचपीसी, आईओसी, रिलायंस, शेल और एस्सार पेट्रोलियम कंपनी को ख्9 फरवरी ख्0क्म् को नोटिस कर डीलर्स के इस हरकत पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। पीईएसओ ने यह बात साफ कही है कि फ्यूल ही होम डिलीवरी का लाइसेंस नहीं दिया गया हैं। ऐसे में कंपनियां अपने डीलर्स पर रोक लगाएं।

फिलिंग स्टेशन पर गड़बड़ी

कोको फिलिंग स्टेशन पर घटतौली का मामला सामने आने के बाद अधिकारी काफी अलर्ट हो गए हैं। फ् मार्च को बाट-माप आौर डीएसओ की टीम ने भगवानपुर फिलिंग स्टेशन और राज फिलिंग स्टेशन पर छापेमारी की थी। जहां पर टीम को भगवानपुर फिलिंग स्टेशन पर गड़बड़ी मिली थी। जिसके बाद बाट-माप नियम के तहत चालान काटा गया था। यह फिलिंग स्टेशन शशि गुप्ता के नाम पर है। जो सिद्धबाबा फिलिंग स्टेशन की मालकिन अर्चना गुप्ता के रिलेटिव हैं।

फीगर स्पीक

- क्भ्0 फिलिंग स्टेशन शहर में हैं।

- ब्भ् लाख लीटर पेट्रोल की हर महीने बिक्री।

- क्.80 करोड़ लीटर डीजल की हर महीने बिक्री।

- ख्क् दिन के अंदर लाइसेंस रद कर दिया जाएगा।

यह करते हैं फ्यूल की होम डिलीवरी

- क्वॉलिटी सर्विस स्टेशन- रामपुर रोड।

- प्रताप फिलिंग स्टेशन- फरीदपुर रोड।

- विजय फिलिंग स्टेशन - सेटेलाइट।

- सिद्ध बाबा फिलिंग स्टेशन - मिनी बाइपास।

- आनंद फिलिंग स्टेशन- राजश्री के पास।

- विद्या लक्ष्मण फिलिंग स्टेशन- बुखारा रोड।