- डॉक्टर को खुद का इलाज करना पड़ा महंगा

- परिजनों ने कार्रवाई से किया इंकार

Meerut:: सर्जिकल ब्लेड से पैर के मस्से निकाल रहे डॉक्टर की अधिक खून बह जाने के कारण सोमवार को मौत हो गई। मौके पर खून ही खून बिखरा देख क्षेत्र में डॉक्टर के कत्ल की अफवाह फैल गई, जिसके बाद मौके पर पर पहुंची पुलिस को वास्तविकता बताते हुए परिजनों ने कार्रवाई से इंकार कर दिया।

ये है मामला

रिठानी में घोपला रोड पर डा सतपाल सिंह यादव का घर के अंदर ही क्लीनिक है। 73 वर्षीय सतपाल के पैरों में मस्से हो गए थे। बताया गया कि सोमवार को उनका पुत्र विवेक अपनी पत्‍ि‌न अंजली के साथ घर के बराबर में स्थित एक पड़ोसी के घर में कीर्तन में गया था, इस दौरान सतपाल घर में अकेले थे। सतपाल ने सर्जिकल ब्लेड से अपने पैर के मस्से निकालने शुरू कर दिए, इसी बीच ब्लेड से कोई गहरा जख्म हो गया और उनके पैर से खून की धार बह निकली।

फैल गई कत्ल की अफवाह

क्लीनिक से खून बहता देख आसपास के लोग क्लीनिक में पहुंचे तो जमीन पर खून से लथपथ सतपाल को पड़ा देख क्षेत्र में उनके कत्ल की अफवाह फैल गई। उधर, बदहवास परिजन सतपाल को लेकर बागपत रोड स्थित साई हॉस्पिटल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को वास्तविकता बताई। परिजनों ने इसे हादसा बताते हुए शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया, जिसके बाद पुलिस वापस लौट गई। घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

वर्जन

परिजनों ने डॉक्टर की मौत को हादसा बताया है। साथ ही कोई कार्रवाई व पीएम कराने से इंकार किया है।

-सुशील कुमार दूबे, इंस्पेक्टर परतापुर थाना

--