सिविल लाइंस में साढ़े नौ लाख की लूट में पुलिस ने जगह-जगह चस्पा कराया पैंपलेट

देर रात कई लुटेरों को उठाकर फुटेज में दिख रहे लुटेरों के चेहरे से किया गया मिलान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सिविल लाइंस क्षेत्रखरबंदा चौराहे के पास दिनदहाड़े मुंशी का बैग छीनकर साढ़े नौ लाख रुपए की लूट को अंजाम देने वाले का पता बताने वाले को पुलिस इनाम देगी. यही नहीं नाम और पता भी गोपनीय रखा जाएगा. सोमवार को पुलिस ने सिटी के भीड़भाड़ वाले इलाके के अलावा रोडवेज बस स्टाप, रेलवे स्टेशनों समेत कई स्थानों पर लुटेरों का पैंपलेट चस्पा कराया. बता दें कि शुक्रवार की शाम करीब साढ़े चार बजे एक प्राइवेट कम्पनी में काम करने वाला मुंशी शाहिद बैंक से पैसा निकालकर घर जा रहा था. तभी उसका पीछा कर रहे बदमाशों ने साढ़े नौ लाख रुपए से भरा बैग लूट लिया था. बदमाशों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश और छापेमारी कर रही है लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लगा पाई है.

जारी किया गया पैंपलेट

सिविल लाइंस पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों का पैंपलेट जारी किया है. सोमवार को इसे रोडवेज बस स्टाप, रेलवे स्टेशन, एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज, हाई कोर्ट, जिला कचहरी, संगम क्षेत्र, धूमनगंज और करेली इलाके के कई मोहल्लों में चस्पा कराया गया. पुलिस ने लोगों से कहा कि यदि लूटेरों के बारे में कोई जानकारी मिलती है तो पुलिस को जानकारी दें. बताने वाले का नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा और उचित इनाम भी दिया जाएगा.

चेहरे का किया मिलान

रविवार देर रात पुलिस ने सिटी के कई थाना क्षेत्रों के बड़े छोटे अपराधियों के अलावा कई लूट को अंजाम दे चुके बदमाशों को उठाकर पूछताछ की. इस दौरान सभी के चेहरों का मिलान लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों के चेहरे से कराया गया. सोमवार रात भी पुलिस कई इलाकों में छापेमारी करती रही.

लूट करने वाले बदमाशों का पैंफलेट जगह-जगह चस्पा कर दिया गया है. लोगों से अग्रह है कि यदि उन्हें फोटो में दिख रहे बदमाशों के बारे में कोई भी सुराग मिलता है तो वे पुलिस को बताएं. उनका नाम गोपनीय रखा जाएगा, साथ इनाम भी दिया जाएगा.

राकेश कुमार चौरसिया, इंस्पेक्टर, सिविल लाइंस