- राजातालाब में डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने दिखाई हरी झंडी

- उत्साह से मनी लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

VARANASI : लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती बुधवार को उत्साह व उल्लास के साथ राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान दौड़, विचार गोष्ठी, रैली व खेलकूद का आयोजन किया गया। स्कूल्स में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। राजकीय कर्मियों ने राष्ट्रीय एकता व अखंडता की शपथ ली। लोगों ने सरदार पटेल के आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। राजातालाब से निकली रन फॉर यूनिटी को प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने हरी झंडी दिखाई। रन फॉर यूनिटी में शामिल लोगों ने एकता व सौहार्द का संदेश दिया।

 

देश के सिरमौर हैं सरदार पटेल

रन फॉर यूनिटी से पहले डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल देश के सिरमौर हैं। अखंड व विशाल भारत के निर्माण में लौहपुरुष का अविस्मरणीय योगदान है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वल्लभ भाई पटेल को उच्च सम्मान देकर उनकी गगनचुम्बी प्रतिमा स्थापित कराई है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की सरकारें सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रही हैं। सेवापुरी विधायक नीलरतन सिंह पटेल व एमएलसी डॉ। चेतनारायण सिंह ने भी विचार रखे।

 

दिलाई एकता व अखंडता की शपथ

कमिश्नरी सभागार में कमिश्नर दीपक अग्रवाल और कलेक्ट्रेट में डीएम सुरेन्द्र सिंह ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया। इस दौरान कमिश्नर व डीएम ने कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता व अखंडता की शपथ दिलाई। उधर, सिगरा स्थित भारत माता मंदिर से स्पोर्ट्स स्टेडियम तक रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ को रवाना किया और खुद इसका नेतृत्व किया।