-पुलिस की मिलीभगत से ठेकेदार ने कीमती लकड़ी को कर दिया सप्लाई

-बेकार लकड़ी से भरी ट्राली पकड़कर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया

नवाबगंज : सरकार एक तरफ पर्यावरण संरक्षण की बात करती है, वहीं सरकार के ही कुछ लोग चंद पैसों के लिए हरे भरे पेड़ कटवा रहे हैं। क्षेत्र में लकड़ी के ठेकेदार वेडनसडे नाइट खेत में लगे शीशम व सागौन के करीब चार दर्जन पेड़ काट लिए। पेड़ काटकर कीमती लकड़ी रात में ही एक डीसीएम से सप्लाई कर दी गई। ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी तो पुलिस ने ईधन वाली लकड़ी भरी गाड़ी को पकड़कर अज्ञात ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर खाना पूरी कर ली।

चार दर्जन पेड़ कटवा दिए

हाफिजगंज थाने से दो किमी दूर सुंडयावा गांव में वेडनसडे नाइट ठेकेदार ने बिना परमिट के शीशम व सागौन के करीब चार दर्जन पेड़ कटवा डाले। रात में ही एक डीसीएम में भरकर कीमती लकड़ी को सप्लाई भी कर दिया। ग्रामीणों ने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने ईधन के उपयोग में आने वाली लकड़ी से भरी ट्रॉली को पकड़ कर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर खाना पूरी कर ली। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की मिलीभगत से ही ठेकेदार ने लकड़ी कटवाई थी और कीमती लकड़ी को पहले सप्लाई करा दिया। वहीं ठेकेदार के पास हरे पेड़ कटवाने का परमिट भी नहीं था।

लेखपाल ने मौके पर की पड़ताल

हल्का लेखपाल प्रताप सिंह ने सूचना मिलने पर जिस खेत से पेड़ काटे गए थे उसका निरीक्षण किया। लेखपाल ने बताया कि पेड़ों की जड़ों पर पेड़ों की शाखाओं से ढंक दिया गया था, जिसके कारण पेड़ों की सही गिनती नहीं हो सकी।