-रात के अंधेरे में टूटा तार नहीं दिखा, पैर पड़ने पर लगा करंट

शीशगढ़ : बहगुल नदी किनारे हाईटेंशन लाइन का टूटा तार मौत बन गया। रात के अंधेरे में तार पर पैर पड़ने पर करंट लगने से राजमिस्त्री की जान चली गई। जबकि उसके साथी बाल-बाल बच गए। राजमिस्त्री साथियों के साथ बहगुल नदी में मछलियां पकड़ने गया था। घटना से परिवार में कोहराम मच गया।

मौके पर ही हो गई मौत

थाना शीशगढ़ के ग्राम मदनापुर निवासी कय्यूम (24) पुत्र शफी अहमद राज मिस्त्री का कार्य कर परिवार का पालन पोषण करते था। संडे रात वह दोस्तों के साथ बहगुल नदी में मछली पकड़ने गया था। ग्राम मबई जरैल के पास नदी के किनारे हाईटेंशन तार टूटा पड़ा था। अंधेरा होने के कारण उनका पैर टूटे तार पर पड़ गया। इसके चलते करंट लगने से वह झुलस गया। कुछ देर में ही कय्यूम की सांस थम गई।

बिजली विभाग ने की लापरवाही

घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों को घटना की सूचना दी। रात में ही परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कय्यूम के चचेरे भाई इकबाल ने मामले में पुलिस को तहरीर दे दी है। ग्रामीणों का कहना था कि नदी किनारे हाईटेंशन तार कई दिनों से टूटा पड़ा था। इसकी सूचना विभागीय कर्मियों को दी गई थी लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। इस ढिलाई के चलते राज मिस्त्री की जान चली गई।