रूसी हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त
मॉस्को (एएफपी)। मॉस्को के रक्षा मंत्रालय ने समाचार एजेंसियों को बताया कि सीरिया में रूस का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। समाचार एजेंसी टीएएसएस के मुताबिक " सीरियाई अरब गणराज्य के पूर्वी क्षेत्रों की एक रूटीन उड़ान के दौरान रूसी केए- 52 हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ और इसमें हेलीकॉप्ट में मौजूद दोनों पायलटों की मौत हो गई।'

तकनीकी खराबी के चलते हादसा
समाचार एजेंसी के मुताबिक यह हादसा अनुमानित तौर पर तकनीकी खराबी के चलते हुआ है और बचाव दल ने पायलटों के बॉडी को बरामद कर लिया है। बता दें कि एक हफ्ते के अंदर सीरिया में दो हादसे हो गए हैं। इससे पहले तीन मई को रूस का एक लड़ाकू विमान भी एयरबेस से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें भी दोनों पायलटों की मौत हो गई थी। सोमवार की दुर्घटना के बाद सीरिया में रूस के आधिकारिक सैन्य नुकसान की संख्या 88 हो गई है।

पहले हुआ ये हादसा
गौरतलब है कि इसी साल मार्च में रूस का एक विमान सीरिया के तटलीय लताकिया इलाके में हमेंइमिम हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 39 लोग मारे गए थे। इस बात की पुष्टि रूसी प्रशासन ने की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस वक्त माना जा रहा था कि यह विमान भी तकनीकी खराबी के चलते दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

International News inextlive from World News Desk