100 दिन में बाहुबली की टोटल कमाई
फिल्म बाहुबली 2 एसएस राजमौली के निर्देशन में बनी साउथ फिल्म है जिसे देश और विदेश के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पांस मिला है। जापान में फिल्म का ये 15वां हफ्ता है और फिल्म जापान की तीसरे नंबर की सबसे ज्यादा ग्रॉसर मूवी बन गई है। फिल्म ने जापान में 100 दिनों के भीतर 1.3 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया यानी कि 8.5 करोड़ रुपये का। फिल्म के पहले पार्ट बाहुबली ने रिलीज के बाद जितनी सराहना लूटी वो कम थी बाद में बाहुबली 2 के रिलीज होने के बाद तो एक के बाद एक सारे रिकॉर्ड ही टूटते चले गए। मजे की बाद ये है कि देशी पृष्टभूमी पर बनी इस फिल्म को लोग विदेशों में भी अपना प्यार दे रहे हैं। फिल्म के जापानी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देख कर तो यही लग रहा है।

जापान में इन दो फिल्मों से अब भी है पीछे
बाहुबली 2 ने भले ही देश विदेश में अपने झंडे गाड़ दिये हों। जापान में 100 दिन पूरे कर करीब 8.5 करोड़ का कलेक्शन कर लिया हो पर अब भी जापान में बाहुबली 2 कमाई के मामले में दो हिंदी फिल्मों से पीछे है। हो सकता है आने वाले समय में जापान में उन दो फिल्मों को भी एक्टर प्रभाष की बाहुबली 2 जल्द ही पछाड़ दे। बाहुबली 2 जापान में अब भी जिन फिल्मों से पीछे हैं वो हैं साउथ के सुपरस्टार एक्टर रजनीकांत की फिल्म मुथु और आमिर खान स्टारर फिल्म 3 इडियट्स। बता दें कि रजनीकांत की फिल्म मुथु जापान में रिलीज के बाद 180 दिन तक सिनेमाघरों में दिखाई जाती रही और साल 1988 में रिलीज हुई थी। रजनीकांत की फिल्म मुथु का कलेक्शन जापानी बॉक्स ऑफिस पर 1.6 मिलियन डॉलर रहा।

इन भारतीय फिल्मों ने भी बनाया अपना जापानी बाजार
बता दें कि फिल्म बाहुबली 2 ऐसी पहली फिलम नहीं थी जिसे जापान में रिलीज किया गया। इससे पहले भी फिल्में वहां पर रिलीज होती रहीं हैं पर बाहुबली ने दुनिया भर में अपनी इच्छी मार्केट वैल्यू बना ली है कि इस फिल्म से भारतीय बॉक्स ऑफिस को विदेशी बॉक्स ऑफिस पर काफी उम्मीदें हैं। बाहुबली 2 के पहले जापान में रजनीकांत की फिल्म मुथु रिलीज हुई। इससे पहले आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स और फिर श्रीदेवी की फिल्म इंग्लिश विग्लिश रिलीज हुई। बता दें कि अब तक बाहुबली 2 ने दुनिया भर से टोटल 262.7 मिलियन डॉलर की कमाई की है यानी की 1.71 बिलियन रुपये की।

जापान के बाद अब बाहुबली 2 रिलीज होगी चीन में
बता दें कि फिल्म बाहुबली ने जीन में लगभग 1.19 मिलियन डॉलर का कारोबार किया है। इसलिए फिल्म बाहुबली 2 की चाइना रिलीज के पहले ही फिल्म की कमाई से अच्छी खासी उम्मीदें हैं। फिलहाल फिल्म की रिलीज डेट अब तक कंफर्म नहीं की गई है। मालूम हो कि बाहुबली के पहले भी चीन में फिल्म दंगल, बजरंगी भाईजान और हिंदी मीडियन ने अपना जलवा दिखाया है। चीन में फिल्म आमिर खान की फिल्म दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और बजरंगी भाईजान 50 मिलियन डॉलर कमाने की दहलीज पर खडी़ हैं।

बॉलीवुड के पांच फिल्मी सितारे, जो अभी तक हैं हैंडसम कुंवारे

बाहुबली-2 के 100 दिन पूरे, बनाए 7 रिकॉर्ड

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk