आगरा. थाना कोतवाली के रोशन मोहल्ला मार्केट में हुई चोरी में सब्बल गैंग पर निगाहें चढ़ रही हैं. चूंकि मौके पर सब्बल मिला है. पूर्व में हुई चोरी में भी सब्बल मिला था. इसी से ये गैंग सामने आया था. पुलिस इस गैंग की तलाश में जुट गई है. पुलिस पुराने अपराधियों से पूछताछ करेगी.

पुलिस की सतर्कता के बाद भी चोरी

कोतवाली, लुहार गली में जनवरी 2017 में कई दुकानों के ताले टूटे थे. वहां पर चौकीदार भी था फिर भी चोरी हुई. पुलिस ये पता नहीं कर पाई कि चोरी किसने की? पुलिस ने पिकेट को गश्त पर भी लगाया. इसके बाद फिर से चोरी हो गई. इस बार भी कई दुकानों के ताले टूटे. इस गैंग को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती बन गई है.

मजदूरों की तरह रहते हैं चोर

पुलिस ने मामले की पड़ताल की तो जानकारी हुई कि चोर मजदूरों की तरह रहते हैं. पुलिस या कोई अन्य मार्केट में आता है, तो वे दुकान के सामने ही लेट जाते थे. लोगों को लगता था कि मजदूर हैं. इसी बात का फायदा गैंग ने काफी दिनों तक उठाया. 2017 में ही पुलिस ने इस गैंग को पकड़ा था. सभी पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर जेल भेजा गया.

पुलिस करेगी पुराने गैंग से पूछताछ

पुलिस के मुताबिक मामले में पुराने गैंग के बदमाशों से पूछताछ की जाएगी. साथ ही इस बात की जानकारी भी की जाएगी कि कहीं कोई सदस्य बाहर तो नहीं रह गया जिसने नया गैंग बना कर फिर से चोरी वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया हो. इसके अलावा पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है.

तीन दुकानों के टूटे थे ताले

शुक्रवार की रात चोरों ने सब्बल से ताले तोड़कर रोशन मोहल्ला में तीन दुकानों को निशाना बना लिया था. यहां से हर दुकान से कैश बॉक्स तोड़ कर नगदी पार कर दी. मौके से पुलिस ने सब्बल बरामद किया था.