- अधूरी सफाई कर चले जा रहे दूसरे नाले की सफाई करने

- सफाईकर्मियों ने की शेड्यूल बनाने की मांग

GORAKHPUR : सिटी को बरसात में जलजमाव से निजात दिलाने के लिए नाला सफाई अभियान अनियमितता की भेंट चढ़ गया है। बिना शेड्यूल शुरू किए गए सफाई अभियान में पार्षदों की दखलंदाजी बढ़ रही है। यही वजह है कि इसमें अनियमित होने लगी है। पार्षद दबाव बना रहे हैं कि पहले उनके यहां के नाले की सफाई की जाए। ऐसे में एक दिन में जितनी दूर नाले की सफाई हो रही है, उसे छोड़कर वे दूसरे नाले की सफाई करने चले जा रहे हैं। स्थिति यह है कि जिस हिस्से की सफाई हुई है, उसकी हालत फिर से उसी तरह हो जा रही है।

सफाईकर्मियों पर दबाव बना रहे पार्षद

जिन वार्डो से बड़े नाले गुजरे हैं, उन वार्डो के पार्षद सफाईकर्मियों पर बिना वजह दबाव बना रहे हैं। सभी पार्षद चाहते हैं कि वे पहले उनके यहां के नाले की सफाई हो। इसलिए वह सफाईकर्मियों पर दबाव बना रहे हैं। एक सुपरवाइजर का कहना है कि एक दिन वार्ड नं फ्0 के नाले की सफाई का काम हो रहा था। आधी सफाई हुई थी कि दूसरे दिन वार्ड नं म्9 में जाना पड़ गया। ऐसे में कैसे ठीक से सफाई होगी बता नहीं सकते। हम लोगों ने स्वास्थ्य अधिकारी से शिड्यूल बनाने की मांग की है। शेड्यूल बनाने के बाद नियमित सफाई का काम होगा।

--------

सफाई का काम शुरू हो गया है। बिना शेड्यूल शुरू हुई है, जिससे ठीक से सफाई न होने की बात सामने आयी है। जल्द ही शेड्यूल बना दिया जाएगा।

डॉ। अरूण कुमार, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी