- स्वच्छता पखवाड़े के तहत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने की सफाई

- लोगों को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक

DEHRADUN : स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन की ओर से रविवार को पर्यटन स्थल गुच्चूपानी में सफाई अभियान चलाया गया। इस अभियान में अपर सचिव राघव लंगर और डीएम एएस मुरुगेशन भी शामिल हुए। उधर, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रभारी डीजी हेल्थ डॉ। एलएम उप्रेती के नेतृत्व में चन्द्रनगर आवासीय परिसर में सफाई की।

रोबर्स केव में सफाई

जिला प्रशासन, स्वजल, नगर निगम, पर्यटन, खेल विभाग, स्कूली छात्रों, स्वयं सहायता समूहों और जनप्रतिनिधियों द्वारा डीएम और अपर सचिव के नेतृत्व में गुच्चूपानी में सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान रोबर्स केव में कूड़े को उठाकर एक जगह पर एकत्रित किया गया। स्वच्छता अभियान में विधायक गणेश जोशी भी शामिल हुए।

पुश्तों पर होगी पेंटिंग

इस मौके पर डीएम ने कहा कि नदी के किनारे पुश्तों की दीवारों पर संस्कृति विभाग के माध्यम से पेंटिंग करवायी जाएगी। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिये कि गुफा से नदी पर छोटे-छोटे तटबन्ध बनायें जाएं जिस पर पानी एकत्रित होता रहे व पर्यटक जलक्रीड़ा कर सकें और पानी भी निर्बाध रूप से बहता रहे।

दुकानदारों को दिए कूड़ेदान

पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारी बीएस मार्तोलिया द्वारा गुच्चूपानी में 9 दुकानदारों को जैविक और अजैविक कूड़े के लिए दो-दो कूड़ादान दिए गए।

स्वास्थ्य विभाग ने भी चलाया अभियान

रविवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी चन्द्रनगर स्थित विभाग के आवासीय परिसर में सफाई अभियान चलाया। विभाग के प्रभारी डीजी डॉ। एलएम उप्रेती की देखरेख में यह अभियान चलाया गया। विभाग के दो दर्जन से अधिक अधिकारी और कर्मचारी इस अभियान में शामिल हुए। इस दौरान कई बोरी कूड़ा एकत्रित किया गया। अभियान के दौरान नगर निगम के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। डॉ। उप्रेती ने सफाई अभियान में हिस्सा लेने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के सफाई अभियान समय-समय पर चलाये जाने चाहिए।