RANCHI ट्ठ शहर की सफाई का जिम्मा संभालने वाले सफाईकर्मी एमएसडब्ल्यू से अब भी नाराज हैं। हालांकि बुधवार को मोराबादी एमटीएस के करीब 40 फीसदी सफाईकर्मी काम पर वापस लौट आए हैं फिर भी सफाई का काम पटरी पर अब तक नहीं लौटा है। सुबह के वक्त कुड़ा उठाने के लिए कुछ वाहन भी कई मोहल्लों के लिए रवाना हुए। हालांकि मोहल्लों के विभिन्न वाडरें में अब भी सड़क किनारे और लोगों के घरों में कूड़े का ढेर लगा पड़ा है। लोगों के घरों में तो डस्टबीन भर चुके हैं और उससे काफी बदबू आ रही है। जिससे कि लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नहीं उठा कचरा

सफाईकर्मियों के हड़ताल पर चले जाने की वजह से कई मोहल्लों का कचरा पिछले आठ दिनों से नहीं उठा है। बुधवार को हड़ताल पर वापस आए सफाईकर्मियों ने मुख्य सड़कों को ही साफ किया जबकि गलियों में सफाई का काम नहीं किया जा सका। मोरहाबादी एमटीएस में पड़ने वाले वार्ड एकए दो, तीन, चार और वार्ड आठ के कुछ भाग के मुख्य सड़कों पर से कूड़ा का उठाव तो हुआ लेकिन,मोरहाबादी एमटीएस स्थित रांची एमएसडब्ल्यू के सफाई वाहन विभिन्न मोहल्लों के घरों तक कूड़ा उठाव के लिए नहीं पहुंचे। जिससे कि पिछले एक सप्ताह से लोगों की परेशानी जस की तस बनी हुई है। घरों तक डोर टू डोर कूड़ा उठाव करने के लिए सफाई वाहनों के नहीं पहुंचने के कारण अब लोग अपने घरों का कूड़ा सड़कों पर फेंकने को विवश हैं।

चालक समसुल को कंपनी में वापस रखने की मांग

वाहन चालक समसुल हक को कंपनी ने अधिकारियों के साथ दु‌र्व्यवहार करने के कारण काम से निकाल दिया है। मंगलवार को हड़ताल कर रहे सफाई कर्मियों ने लोक स्वास्थ्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर किरण और सहायक कार्यपालक पदाधिकारी राम कृष्ण कुमार सहित रांची एमएसडब्ल्यू के अधिकारियों से समसुल की गलती को माफ कर उसे दोबारा काम पर रखने का आग्रह कर रहे थे। लेकिन अधिकारियों ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि जो व्यक्ति किसी के साथ दु‌र्व्यवहार करेगा उसे किसी भी कीमत पर कंपनी में नहीं रखा जा सकता