- अल्पसंख्यकों के लिए केंद्र सरकार कर रही है काम

- गोष्ठी में सम्मलित होने आए थे मेरठ

मेरठ। केंद्र व यूपी सरकार में मुस्लिम सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं। दोनों ही सरकारें अल्पसंख्यकों के लिए बहुत काम कर रही हैं। सरकार चाहती है कि अल्पसंख्यक समुदाय का विकास हो। यही कारण है कि सरकार ने अल्पसंख्यक के लिए अनेक योजनाओं शुरू की हैं। यह बात मेरठ आए राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष एसजीएच रिजवी ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहीं।

कुल लोग डरा रहे हैं

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष एसजीएच रिजवी ने बीते दिनों पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा दिए गए बयान पर कहा कि कुछ लोग इस प्रकार के बयान देकर मुस्लिमों को डरा रहे हैं। जबकि ऐसा कुछ नहीं है। देश में अल्पसंख्यक समाज बहुत सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार है कि अल्पसंख्यक समाज के उत्थान के लिए 42 हजार करोड़ रुपये जारी किया है।

-------------

चुनावी तैयारियों पर दिए टिप्स

-बैठक में प्रदेश के चुनाव आयुक्त ने दिए दिशा निर्देश

-कहा-किसी भी गड़बड़ी पर नपेंगे डीएम-एसएसपी नपेंगे

ग्रेटर नोएडा/मेरठ : प्रदेश में अगले महीने होने वाले नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराए जाने की कवायद के मद्देनजर शनिवार को मेरठ व सहारनपुर जोन की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में राज्य चुनाव आयुक्त ने कड़े शब्दों में चेतावनी दी और कहा कि यदि चुनाव के दौरान गुंडागर्दी हुई जनपदों डीएम और एसएसपी नपेंगे।

अपराधियों की मांगी सूची

नोएडा में आयोजित बैठक में प्रदेश के चुनाव आयुक्त सतीश कुमार अग्रवाल ने सभी अधिकारियों से कहा है कि हर जिले के एसएसपी से उन अपराधियों की सूची दें जो गुंडा एक्ट, गैंगस्टर में जेल गए हैं। जो बदमाश अभी फरार हैं उनको जल्द से जल्द सलाखों के पीछे पहुंचाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान कमिश्नर मेरठ डॉ। प्रभात कुमार व कमिश्नर सहारनपुर दीपक अग्रवाल और एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने चुनाव आयुक्त को भरोसा दिलाया है कि जोन में चुनाव शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाएगा। बैठक में दोनों जोन के कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीएम, एसएसपी सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे। मेरठ डीएम समीर वर्मा और एडीएम प्रशासन एसपी पटेल भी इस बैठक में थे।