-एक और गनर ड्यूटी में लगाया गया

BAREILLY: तलाक पीडि़ता निदा खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। निदा ने अपनी और परिवार की जान का खतरा बताया था। इस संबंध में अल्पसंख्यक आयोग ने भी डीएम और एसएसपी से पूछा था। जिसके बाद डीएम ने सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए थे। एसएसपी ने एक गनर की एक्स्ट्रा तैनाती कर दी है। निदा खान को इससे पहले भी एक गनर मिला हुआ है। वहीं लोकल पुलिस को भी निदा की सिक्योरिटी की जिम्मेदारी दी गई है। निदा खान पर बारादरी में घर में घुसकर हमला हो चुका है और कुछ दिन पहले भी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्हें महिलाओं की भीड़ ने घेर लिया था। जिसके बाद उसके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था। इससे डरी निदा ने अल्पसंख्यक आयोग से गुहार लगाकर सुरक्षा की मांग की थी।

---------------------------

पीएम के मंच पर निदा के जाने की तैयारी

शाहजहांपुर में 21 जुलाई को होने वाली पीएम की रैली में तलाक पीडि़ता निदा खान के मंच पर पहुंचने की तैयारी चल रही है। इसकी चर्चाएं काफी तेज हो गई हैं। निदा खान से कई बीजेपी के नेता संपर्क कर चुके हैं। निदा ने पीएम की रैली में जाने की न नहीं कही है और रैली में जाने पर विचार करने की बात कही है। एक दिन पहले ही यूपी के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने भी निदा का समर्थन किया था और पीएम तक बात पहुंचाने की कही थी।

पीडि़ताओं को न्याय दिलाने की तैयारी

निदा खान तलाक और हलाला पीडि़त महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ रही हैं। बीजेपी सरकार तीन तलाक को लेकर कानून ला चुकी है और अब हलाला को लेकर कानून लाना चाहती है। ऐसे में तलाक व हलाला पीडि़त महिलाएं भी सरकार का समर्थन कर रही हैं। सरकार भी ऐसी पीडि़त मुस्लिम महिलाओं को उनका हक दिलाना चाहती है। बरेली में निदा खान का मामला इन दिनों काफी चर्चा में है और इस्लाम से खारिज होने का फतवा जारी होने के बाद मामला काफी आगे बढ़ गया है। ऐसे में जब पीएम पास के ही जिले में रैली करने आ रहे हैं तो फिर निदा खान को मंच पर ले जाने की तैयारी हो रही है।

----------------------

शबीना के पुलिस ने दर्ज किए बयान

ससुर पर हलाला के बाद रेप का आरोप लगाने वाली शबीना के मामले में थर्सडे किला पुलिस ने बयान दर्ज किए हैं। पुलिस ने शबीना का मेडिकल भी कराया है। पुलिस शबीना के कोर्ट में भी बयान दर्ज कराएगी। ट्यूजडे रात शबीना का किला थाना में मुकदमा दर्ज किया गया था लेकिन वेडनसडे सुबह पुलिस ने इसे मीडिएशन सेंटर भेज दिया था, लेकिन शाम होते ही केस वापस थाने आ गया था। अब पुलिस मामले की विवेचना कर आगे की कार्रवाई कर रही है।