-आई इम्पैक्ट

-आई नेक्स्ट में छपी खबर को नोटिस लेकर फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड एंड ड्रग डिपार्टमेंट ने की कार्रवाई

-कई दुकानों पर रेड, पाउच का पानी नष्ट कराया, दुकानदारों को चेतावनी

<-आई इम्पैक्ट

-आई नेक्स्ट में छपी खबर को नोटिस लेकर फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड एंड ड्रग डिपार्टमेंट ने की कार्रवाई

-कई दुकानों पर रेड, पाउच का पानी नष्ट कराया, दुकानदारों को चेतावनी

allahabad@inext.co.inallahabad@inext.co.in

<

ALLAHABAD: ALLAHABAD: तापमान शनिवार को भी ब्म् डिग्री सेल्सियस के ऊपर बना रहा। इससे तपिश में कोई कमी नहीं आई। रात का तापमान भी खबरे की घंटी बजा रहा है। यह भी फ्0 डिग्री सेल्सियस के आंकड़े को छूने लगा है। भीषण गर्मी में गला तर करने के नाम पर पाउच में भरकर बेचे जा रहे दूषित पानी का मुद्दा आई नेक्स्ट ने उठाया तो ऑफिसर्स की आंख खुली। सैटरडे को उन्होंने ऐसा पानी बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड एंड ड्रग डिपार्टमेंट ने सिटी की कई दुकानों पर बिक रहे लूज वाटर को जब्त कर उसे डिस्ट्राय कराया दिया और शापकीपर्स को चेताया कि दोबारा ऐसा मिला तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

आफत देने वाली राहत

आई नेक्स्ट ने पांच जून के एडीशन में पब्लिक को एलर्ट किया था कि भीषण गर्मी में प्यास बुझाने के लिए वे जो दो रुपए का जो वाटर पाऊच खरीद कर पीते हैं वह उन्हें बीमार कर सकता है। क्योंकि, इस पानी की कोई टेस्टिंग नहीं होती। ज्यादातर दुकानदार इसे सप्लाई का पानी प्लास्टिक की पन्नी में भरकर रबड़ से सील करके बेच रहे हैं। आई नेक्स्ट में इस खबर के प्रकाशित होने के बाद फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की टीम तूलिका शर्मा, महेंद्र कुमार के नेतृत्व में रेड डालने निकली।

पैक्ड वाटर पर मैन्युफैक्चरिंग डेट नहीं

अभियान कंपनीबाग से शुरू हुआ। यहां ठेले पर कई दुकानदार पैक्ड पानी बेच रहे थे। चेकिंग में पता चला कि एक कंपनी के वाटर पैकेट पर बैच नंबर और डेट नहीं प्रिंट है। टीम ने उसे अपने कब्जे में लिया। ठेले पर चल रही जूस की दुकान को चेक किया गया तो पता चला कि सड़ी हुई मुसम्मी को छीलकर रखा गया है ताकि कस्टमर को इसका पता ही न चले। उसे आन द स्पॉट नष्ट करा दिया गया।

पान की दुकान से बिक रहा था पानी

टीम पत्रिका चौराहे पहुंची तो यहां सड़क किनारे जितनी भी दुकानें लगी थीं, वहां लूज वाटर बिक रहा था। सभी दुकानों पर मौजूद लूज वाटर को फेंककर उसे नष्ट कराया गया। इसी तरह सुभाष चौराहा, पीवीआर रोड, विवेकानंद तिराहा की दुकानों पर रेड डाली गई। यहां भी लूज वाटर को नष्ट कराया गया।