बसंत की तैयारियों में पतंग बाजार तैयार, मोदी-योगी की पतंगों की धूम

Meerut। बसंत पंचमी का त्योहार आने वाला है। ऐसे में पतंगों के इस त्योहार की तैयार में शहर के सभी प्रमुख बाजार सज चुके हैं। बाजार रंग- बिरंगे मांझे और पतंगों से अटे पड़े हैं। हर बार की तरह इस बार भी पतंगों पर सत्ता का रंग साफ झलक रहा है।

योगी और मोदी

इस बार बाजार में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के फोटो वाली पतंग को बहुत पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही पिछले साल की सुपरहिट फिल्मों के स्टॉर्स की पतंगे भी बाजार में उपलब्ध हैं। दुकानदारों की मानें तो सबसे अधिक योगी-मोदी की पतंग पसंद की जा रही हैं।

बढ़ रही मांग

इस बार लाल, नीली, पीली व हरे रंग की पतंगों से ज्यादा केसरिया रंग की पतंगों को अधिक पसंद किया जा रहा है। ग्राहकों की मांग और योगी व मोदी के जादू को देखते हुए बाजार में तरह-तरह के डिजाइन की केसरिया पतंगे उपलब्ध हैं।

कार्टून का क्रेज

पतंगों पर फिल्मी हीरो और राजनेताओं के फोटो के साथ-साथ इस बार छोटे बच्चों के फेवरेट डोरेमोन व छोटा भीम जैसे कार्टून भी पतंगों पर छाए हुए हैं। बच्चे इन पतंगों को काफी पसंद कर रहे हैं।

पतंगों का रंग हर साल बदलता जा रहा है। पहले केवल चांद-तारा, तिरंगा और गिलासा पतंगे आती थी। अब फिल्म, कार्टून व राजनेता वाली सब तरह की पतंगे छप रही हैं। इससे पतंगों की मांग बढ़ती जा रही है।

शाहरुख

केसरिया पतंग की मांग काफी अधिक है इसलिए बाजार में सबसे ज्यादा केसरिया पतंगें भरी हुई हैं। इसके अलावा योगी और मोदी के फोटो वाली पतंग को भी खूब खरीदा जा रहा है।

तरुण

हर साल पतंग पर कुछ नया प्रिंट आता है, जो पसंद भी किया जाता है। इस साल बीजेपी के केसरिया रंग की धूम है इसलिए बाजार में केसरिया रंग की पतंग अधिक दिख रही हैं।

अनुज