AGRA (4 Nov.): व्यापार कर विभाग की ओर से दुकानदारों की सुविधा के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं। शिविर में दुकानदारों के पंजीकरण भी किए गए। पंजीकृत दुकानदारों को मिलने वाले सरकारी फायदों की जानकारी भी कैम्प में उपल?ध कराई गयी। आगाह किया गया कि जो खरीद पर बिल जारी नहीं करेंगे, ऐसे व्यापारियों के विरुद्ध छापामार अभियान चलाकर कठोर एक्शन लिया जाएगा।

एसोसिएशन ने किया सहयोग

लुहार गली, विट्ठल मंदिर परिसर में लगाए गए इस सरकारी शिविर को आयोजित कराने में आगरा कलर, किराना केमिकल मर्चेट एसोसिएशन ने विशेष सहयोग प्रदान किया। संयुक्त आयुक्त रेंज व (कार्यपालक) आरए सेठ ने शिविर में बताया कि नियमानुसार जो लोग कारोबारिक पंजीकरण नहीं कराएंगे, ऐसे व्यापारियों को विभाग की ओर से चिह्नित किया जाता है। उसके बाद उनके खिलाफ विधिवत तरीके से एक्शन भी लिया जाएगा।

बिल जारी करना है जरूरी

संयुक्त आयुक्त सेठ ने व्यापारियों को बताया कि खरीद के बाद हर ग्राहक को बिल जारी करना अनिवार्य है। अगर कोई दुकानदार ग्राहक को बिल नहीं देता है तो यह कानूनन रूप से गलत है। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कानूनी प्रक्रिया अमल में लायी जाती है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि खरीद के बाद दुकानदार से बिल अवश्य प्राप्त करें। वाणिज्य कर विभाग के बैनर तले आयोजित शिविर में 10 दुकानदारों ने पंजीकरण कराया। समाजसेवी और व्यापारी नेता अतुल बंसल ने विभाग की ओर से व्यापारियों के बीच आकर शिविर लगाने की प्रशंसा की। शिविर के दौरान सरकारी अधिकारियों के साथ एसोसिएशन से जुड़े व्यापारी नेता अतुल बंसल, टीएन अग्रवाल, रमन अग्रवाल, विपिन मित्तल, संदीप गुप्ता, निर्मल कुमार जैन, राकेश बंसल, तरुण गुप्ता, ताराचन्द गोयल, कन्हैया लाल अग्रवाल, डीसी सेक्टर-1 उदयभान यादव, डीसी सेक्टर-3 राजनाथ तिवारी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।