क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : रिम्स में ड्यूटी से गायब रहने वालों की खैर नहीं है. हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन अब ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन के मोड में आ चुकी है. डायरेक्टर डॉ डीके सिंह ने ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टरों और स्टाफ्स का पेमेंट काटने का आदेश जारी कर दिया है. अगर कोई भी ड्यूटी के वक्त अपनी जगह से गायब पाया जाता है और उसके पास इसकी कोई जायज वजह नहीं होती है तो उसका सात दिन का पेमेंट काट दिया जाएगा. बताते चलें कि डायरेक्टर के सरप्राइज विजिट के दौरान कई डॉक्टर और स्टाफ अपनी ड्यूटी से गायब मिले है.

बार-बार वार्निग का भी असर नहीं

हॉस्पिटल में सबसे ज्यादा खराब स्थिति डेली वेज और कांट्रैक्चुअल स्टाफ्स की है. ये बिना बताए ही कई दिनों तक ड्यूटी से गायब रह रहे है. वहीं, पूछने पर भी इनका जवाब अजीबगरीब होता है. इसी का नतीजा रहा कि सोमवार को भी एक डेली वेज स्टाफ का 15 दिन का पेमेंट काट दिया गया. चूंकि, उसे ड्यूटी से गायब रहने पर वार्निग दी गई थी. उसे मौखिक रूप से डायरेक्टर ने भी समझाने की कोशिश की. लेकिन उस पर डायरेक्टर और अधिकारियों की बातों का कोई असर नहीं हुआ. अब यह नियम रिम्स के सभी स्टाफ्स के लिए लागू होगा.

बताना होगा कारणस वरना होगी कार्रवाई

डायरेक्टर डॉ डीके सिंह हॉस्पिटल में डॉक्टरों से लेकर स्टाफ्स की अटेंडेंस सुनिश्चित कराने को लेकर कई बार वार्निग दे चुके है. इसके बाद कई स्टाफ्स की आदतों में बदलाव नहीं आ रहा है. वहीं, ड्यूटी के दौरान गायब रहने की वजहें पूछे जाने पर तरह-तरह के बहाने भी बनाते है, लेकिन अब यह नहीं चलेगा. उन्हें बताना होगा कि वे अपनी ड्यूटी से किस कारण से गायब थे. इसके बाद भी उनका जवाब नहीं मिलता है तो उनका कम से कम सात दिन का पेमेंट काटा जाएगा. वहीं रिम्स के एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.