श्रीलंकन राष्‍ट्रपति का चुनाव प्रचार करेंगे
दरअसल सलमान और जैकलीन श्रीलंका में एक चुनाव प्रचार कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिये कोलंबो पहुंचे हैं. ये दोनों साथ मिलकर श्रीलंका के राष्‍ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे के लिये चुनाव प्रचार करेंगे. ऐसा पहली बार होगा, जब कोई इंडियन एक्‍टर किसी दूसरे देश क नेता के लिये प्रचार करते दिखाई देंगे. आपको बताते चलें कि अगले साल यानि 8 जनवरी 2015 को श्रीलंका में राष्‍ट्रपति पद के लिये चुनाव होना है. अब ऐसे में फिल्‍मी सितारे अपनी पॉपुलैरिटी का फायदा उठाते हुये राजपक्षे के लिये वोट मांगते नजर आयेंगे.

जूनियर राजपक्षे की दोस्‍त हैं जैकलीन
इस कार्यक्रम में खान के अलावा श्रीलंका में जन्मी अभिनेत्री जैकलिन फर्नाडिज और बॉलीवुड के पांच अन्य कलाकार राजपक्षे के समर्थन में प्रस्तुति देंगे. स्थानीय वेबसाइट एशियनमिरर के अनुसार, सलमान खान को राजपक्षे के सांसद पुत्र नमल ने चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है. आपको बता दें कि पूर्व मिस श्रीलंका जैकलिन फर्नाडिज जूनियर राजपक्षे की दोस्त हैं. वहीं विश्लेषकों का कहना है कि यह पहली बार है कि जब बॉलीवुड का एक अभिनेता श्रीलंका में चुनाव प्रचार के लिए तैयार हुआ है.

कई भारतीय कर रहे हैं मदद
दरअसल राष्ट्रपति चुनाव में राजपक्षे को प्रतिद्वंद्वी मैत्रिपाल श्रीसेना से कड़ी चुनौती मिल रही है. उन्हें लग रहा है कि इससे उनके समर्थन में कमी आ सकती है. इसलिए वे बॉलीवुड सितारों से सहारा मिलने की उम्मीद कर रहे हैं. हालांकि राजपक्षे के अभियान से जुड़ने वाले सलमान इकलौते भारतीय नहीं हैं. खबर है कि भाजपा के सोशल मीडिया गुरु अरविंद गुप्ता भी उनकी मदद कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि राजपक्षे ने रिकार्ड तीसरी बार राष्ट्रपति बनने के लिए समय से पहले चुनाव कराने की घोषणा की थी. राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव आठ जनवरी को होना है.

Hindi News from Bollywood News Desk

International News inextlive from World News Desk