एक साल दो फिल्‍में 500 करोड़ के ऊपर कमाई
'बजरंगी भाईजान' के 321 करोड़ कमाने के बाद अब सलमान की 'प्रेम रतन धन पायो' ने 330 रुपए का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन करके सलमान खान को पहला ऐसा बॉलीवुड स्‍टार बना दिया है जिसने एक साल में 500 करोड़ से ऊपर का कलेक्‍शन करके दिया है। वैसे सलमान के साथ यही एक खास बात नहीं है जो बॉलीवुड में दबंग टाइगर का दर्जा दिला रही है बल्‍कि वो पहले ऐसे पहले बॉलीवुड सितारे है जिसकी लगातार नौ फिल्‍मों ने 100 करोड़ की कमाई की है। इस समय बॉलीवुड में उनके नाम का डंका बज रहा है। पर उनके पीछे ऐसे सितारों की फेहरिस्‍त है जो उनके रिकॉर्ड को छू सकते हैं या धवस्‍त कर सकते हैं। 

Aamir Khan

आमिर खान के पास भी है कुव्‍वत
इन दिनों भले ही आमिर खान विवादों में घिरे हुए हैं पर सच ये है कि उनकी फिल्‍मों ने भी लगातार धूंआधार कमाई के रिकॉर्ड बनायें हैं। 'थ्री ईडियट्स' से लेकर 'धूम 3' और पीके जैसी फिल्‍मों ने उनको कमाई की ताकत का जलवा दिखा दिया है। सलमान से पहले एक साल में सबसे ज्‍यादा बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन का खिताब आमिर के पास ही था। अब बात ये है कि वे साल में एक ही फिल्‍म करते हैं इसलिए उनको ये रिकॉर्ड छूने में भले ही दिक्‍कत हो पर नामुमकिन बिलकुल नहीं है।

Shah Rukh Khan

शाहरुख खान भी नही कुछ खास पीछे
फिल्‍म 'चेन्‍नई एक्‍सप्रेस' और 'हैप्‍पी न्‍यू ईयर' से शाहरुख खान भी अपनी कलेक्‍शन पॉवर दिखा चुके हैं। 2011 में आई 'डॉन 2' से लेकर हालिया रिलीज 2014 में आई हैप्‍पी न्‍यू ईयर तक उन्‍होंने भी लगातार पांच फिल्‍में दी हैं जिन्‍होंने 100 करोड़ से ऊपर का कलेक्‍शन किया है। उनकी इस साल आने वाली फिल्‍म दिलवाले के भी बंपर हिट होने की संभावना व्‍यक्‍त की जा रही है। अगले साल उनकी दो फिल्‍में फैन और रईस रिलीज होने की खबर है तो उम्‍मीद कर सकते हैं कि वे सलमान वाला कमाल करके दिखा देंगे। 

Akshay Kumar

अक्षय कुमार भी है लाइन में
अक्षय कुमार की खास बात ये है कि वो एक के बाद एक लगातार फिल्‍में करते जाते हैं और उनकी अपनी एक खास फैन फालोइंग भी है। ऐसे में किसी भी साल ऐसा होने की उम्‍मीद की जा सकती है कि उनकी लगातार एवरेज हिट भी उन्‍हें साल में सबसे ज्‍यादा कमाई वाले सितारे की लाइन में खड़ा कर दे। पिछले कुछ सालों में ऐसा हो भी चुका है।

Ajay Devgun

अजय देवगन का नाम भी है इस लिस्‍ट में
अजय देवगन ने जिस तरह अपने आप को इंप्रूव और इंप्रोवाइज किया है और जिस तरह से वो भी कामयाब फिल्‍में दे रहे हैं, उनका नाम इस लिस्‍ट से खारिज नहीं किया जा सकता। पता नहीं कब कौन सा वक्‍त आपका हो और बॉक्‍स ऑफिस आप फिदा हो जाए।   

Ranveer and Ranbir

रणवीर और रणबीर भी है दावेदार
बेशक रणबीर की पिछली कुछ फिल्‍मों ने निराश किया है पर उनसे काफी अपेक्षायें हैं और लोग उन्‍हें कल के सितारे के तौर पर देख रहे हें। ऐसे में उनके बारे में सोचा जा सकता है कि उनका सितारा कभी चमक सकता है। वहीं गोलियों की रासलीला रामलीला और दिल धड़कने दो जैसी फिल्‍मों के बाद संजय लीला भंसाली की भारी अपेक्षाओं वाली फिल्‍म बाजीरॉव मस्‍तानी कर रहे रणबीर सिंह का ग्राफ भी तेजी से ऊपर जाता दिखाई दे रहा है। उम्‍मीद है कि आने वाले दिनों में वो भी बड़े खिलाड़ी बन कर उभर सकते हैं।

Deepika Padukone

दीपिका हैं एक साल में 500 करोड़ कमाने वाली अकेली अभिनेत्री
वैसे तो ये जंग केवल एक्‍टर्स के बीच ही मानी जा रही थी लेकिन दीपिका पादुकोण स्‍त्री शक्‍ति की पहचान बन कर उभरी हैं और उन्‍होंने अभिनेताओं के इस विश्‍वास को हिला दिया है कि केवल पुरुष ही इतने सक्षम हैं जो अकेले दम पर एक साल में बॉलीवुड की झोली भर सकते हें। 2013 में रेस 2, ये जवानी है दीवानी, रामलीला और चेन्‍नई एक्‍सप्रेस की कामयाबी के साथ दीपिका पहली ऐसी अभिनेत्री बन चुकी हैं जिसने 500 करोड़ के कलेक्‍शन का आंकड़ा छुआ था। उनमें वो ताकत दिखती है कि आगे भी वो ये कमाल कर सकती हैं। इस क्रम में प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता।

inextlive from Spark-Bites Desk