- ईद के लिए सलमान खान स्टारर बजरंगी भाईजान स्पेशल कुर्ते मार्केट में अवेलबल

- वहीं चिकन के कुर्र्तो की भी जबरदस्त डिमांड

- इसके साथ ही कुर्ते की कई वेरायटी से पटा शहर

GORAKHPUR : ईद का जश्न है, तो नया कपड़ा तो बनता ही है। इस ईद के जश्न में नए कपड़ों के साथ 'दबंग भाईजान' भी शामिल होंगे। ईद की मार्केट सज चुकी हैं और खरीदारी भी पीक पर पहुंच चुकी है। इससे मार्केट काफी गुलजार हो चुकी है। ईद के नए कुर्तों के लिए तरह-तरह के नए डिजाइन और शेड्स मार्केट में आएं हैं, जिसमें सबसे ज्यादा डिमांड ईद पर रिलीज होने वाली सलमान खान स्टारर मूवी बजरंगी भाईजान स्पेशल कुर्तो की है। मार्केट में इनके अलावा स्पेशल कुर्ते की वेरायटी की मार्केट में धूम है।

बच्चों में 'दबंग' और 'भाईजान' का जबरदस्त क्रेज

सिटी के बच्चों के ऊपर सलमान खान का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। सलमान की फिल्म पिछली फिल्म दबंग और आने वाली फिल्म बजरंगी भाईजान का कुर्ता यूथ को इस ईद में पहनना ही है। छोटे काजीपुर के रहने वाले सेराज बताते हैं कि उनके बच्चों ने तो सिर्फ दबंग के कुर्ते की ही फरमाइश कर रखी है। इसके अलावा वह और कोई भी कुर्ता पहनने को तैयार नहीं हैं। यही हाल इलाहीबाग के रहने वाले एजाज के बच्चों का भी उन्हें भी सिर्फ इस कुर्ते की डिमांड कर रखी है।

आल टाइम हिट लखनवी चिकन

भुआशहीद मार्केट में कुर्ते की दुकान लगाने वाले सलीम की मानें तो दंबग और भाईजान के कुर्तो की जबरदस्त डिमांड है ही, इसके साथ ही चिकन के कुर्तो का क्रेज अब भी बरकरार है। इसकी डिमांड पिछले सालों के मुकाबले और बढ़ी है। बच्चों के लिए सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले में शेरवानी नुमा कुर्ते हैं जिनके साथ दुपट्टे भी हैं। गार्जिस को इस तरह के कुर्ते काफी पसंद आ रहे हैं। इसके अलावा जनरल कुर्ते भी मार्केट में अवेलबल हैं।

मार्केट में होने लगी रौनक

ईद नजदीक जैसे-जैसे आ रही है वैसे-वैसे मार्केट की रौनक में इजाफा हो लगातार रहा है। ईद को अब 10 दिन से भी कम बचा हुए हैं इसलिए इसकी खरीदारियां भी जोरों से शुरू हो चुकी हैं। मार्केट अपने पूरे शबाब पर पहुंच चुकी है। कुर्ता शॉप ओनर आतिफ ने बताया कि पिछले दिनों के मुकाबले दो दिनों से मार्केट में काफी रौनक बढ़ी है और अब ईद को कुछ दिन ही बजे हैं तो आगे और भी ज्यादा रौनक होगी। इसमें बारिश थोड़ा विलन का काम कर रही है और आगे भी अगर ऐसा मौसम रहा तो वह नुकसान हो सकता है।

मार्केट में अवेलबल कुर्ते और उनकी रेंज -

कुर्ता रेंज

वेलवेट 500 - 1000

चिकन 175 - 1500

शेरवानी 350 - 550

दबंग स्पे। 300 - 500

भाईजान 300 - 500