- सदर बाजार में नमक पर जमकर हंगामा

- कई जगहों पर नमक लूट ले गए लोग

Meerut : मेरठ में नमक पर हंगामा रूकने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को कई स्थानों पर नमक के लिए मारा-मारी और हंगामा देखने को मिला। सदर बाजार सहित कई स्थानों से नमक के बोरे लूट लिए गए। श्यामनगर में भीड़ पर पुलिस ने लाठियां भांजकर खदेड़ा।

भीड़ को पुलिस ने दौड़ा दिया।

शुक्रवार रात को मची अफरा-तफरी के बाद पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस ने पूरे नगर में पहले तो सूचना प्रसारित की लेकिन असर न होते देख पुलिस सड़कों पर उतर आई और लोगों को समझाने लगी। लेकिन उसके बाद भी अफवाह के चलते लोग नहीं माने तो पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

हुआ स्टॉक खत्म

अफरा-तफरी के बीच कई दुकानों का रात में ही नमक खत्म हो गया था। जिन्हे शनिवार को नमक मंगवाना पड़ा। सदर बाजार निवासी व्यापारी अविनाश ने बताया जब उन्होने दुकान खोली तो सैंकड़ों ग्राहक आ गए। कुछ नमक के बोरे उठाकर ले गए और पेमेंट भी नहीं किया। जिसके बाद उन्होने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बामुश्किल लोगों को शांत कराया।

देहात में आज भी नमक 200 रुपए किलो

देहात के कस्बों जैसे मवाना, हस्तिनापुर, किठौर, सरधना में आज भी नमक की जमकर कालाबाजारी हुई। लोगों ने 200 रुपए तक नमक खरीदा। प्रशासन ने फिर से लोगों की गलत फहमी दूर की है कि अभी 2 साल का नमक स्टॉक है।

वर्जन

अफवाह के चलते कुछ झड़प शहर में हुई है। फिर से लोगों को चेतावनी दी गई है कि यदि किसी ने बिना वजह के ही नमक का स्टॉक किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

--