-पुलिस लाइन समेत सभी सरकारी दफ्तरों में धूमधाम से मनाया गया रिपब्लिक डे

- स्कूलों से लेकर कई सार्वजनिक जगहों पर हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्कूली बच्चों ने निकाली प्रभात फेरी व शोभा यात्रा

KANPUR: रिपब्लिक डे शहर में धूमधाम से मनाया गया। सरकारी दफ्तरों से लेकर स्कूलों, सियासी पार्टियों से लेकर गली मोहल्लों सभी जगहों पर कानपुराइट्स ने तिरंगा फहराया। वहीं स्कूली बच्चों ने भी कई जगहों पर राष्ट्रभक्ति का संदेश देते हुए प्रभात फेरी निकाली। पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में राज्य मंत्री अरुणा कोरी ने परेड में सलामी ली।

कलेक्ट्रेट समेत सभी सरकारी ऑफिसों में हुआ ध्वजारोहण

कलेक्ट्रेट में डीएम डॉ। रौशन जैकब ने तिरंगा फहरा कर कर्मचारियों को रिपब्लिक डे की बधाई दी। बैंकों में भी गणतंत्र दिवस पर आयोजन हुए। बैंक ऑफ बड़ौदा की मुख्य शाखा में रीजनल हेड एनके पवार ने ध्वजारोहण किया। साथ ही जनधन योजना की सफलता को लेकर चीफ मैनेजर आईजे सिंह समेत सभी ऑफिसर्स और साथी कर्मचारियों को बधाई दी।

स्कूली बच्चों ने निकाली प्रभात फेरी, रक्तदान िशविर लगाया

गणतंत्र दिवस पर कई स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर कई स्कूलों के बच्चों ने प्रभात फेरी भी निकाली। आजाद नगर स्थित सरस्वती ज्ञान मंदिर के बच्चों ने भव्य शोभायात्रा निकाली। परेड की शक्ल में निकाली गई शोभायात्रा में छात्राओं की दुर्गा व लक्ष्मीबाई वाहिनी ने अपनी शक्ति दिखाई। वहीं बीएनएसडी शिक्षा निकेतन बालिका विद्यालय में भी गणतंत्र दिवस के साथ प्रतिभा अलंकरण समारोह हुआ। श्री अमरनाथ सेवा मंडल की ओर से इस मौके पर उदय हॉस्पिटल में रक्तदान शिविर लगाया गया।

स्कूलों में हुए रंगारंग कार्यक्रम

रिपब्लिक डे के मौके पर पूर्णचंद विद्या निकेतन में वाइस प्रिंसिपल शोभना मुखर्जी ने झंडारोहण किया। वहीं स्टूडेंट्स ने स्पोर्टस एक्टीविटीज का भी प्रदर्शन किया। केडीएमए इंटरनेशनल में मुख्य अतिथि अशोक श्रीवास्तव ने झंडारोहण करके गणतंत्र दिवस का महत्व बताया। बच्चों ने भी देशभक्ति गीत गाए। एस्कार्टस व‌र्ल्ड स्कूल की डॉयरेक्टर वीना मिश्रा ने ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस की बधाई दी। साथ ही बच्चों ने खूब सारे तिरंगे वैलून आकाश में छोड़े।