-नहीं आए आवेदक, 30 सितंबर तक जमा होंगे फार्म

-दो महीने में केवल 100 लोगों ने ही किया आवेदन

ALLAHABAD: पिछले दिनों नैनी के सड़वा गांव में आए सीएम अखिलेश यादव ने हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट्स की घोषणाएं कर लोगों को खुश करने कोशिश की थी। हालांकि पब्लिक को यह प्रोजेक्ट कितने पसंद आते हैं यह कहना थोड़ा मुश्किल है। दरअसल, यह दिनों में लांच हुए सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट समाजवादी आवास योजना के प्रति पब्लिक के इंट्रेस्ट को देखते कुछ ऐसा ही लग रहा है। हालात यह है कि इस योजना को इलाहाबाद में जबर्दस्त झटका लग रहा है। इसे यहां कोई पूछने वाला नहीं है, जबकि समाजवादी आवास योजना के तहत बनने वाले टू बीएचके फ्लैट का रेट प्राइवेट बिल्डर्स के फ्लैट से काफी कम है। फिर भी कालिंदीपुरम के जागृति विहार में बनने वाले 504 फ्लैट के लिए दो महीने में अभी तक केवल 100 लोगों ने ही आवेदन किए हैं। आवेदकों की संख्या कम होने से एक बार फिर एडीए को फार्म जमा करने की डेट बढ़ानी पड़ रही है।

बनने हैं 504 टू बीएचके फ्लैट

अफोर्डेबल रेट में मिडिल क्लास फैमिली के लिए समाजवादी आवास योजना के तहत कालिंदीपुरम में 504 टू बीएचके फ्लैट बनने हैं। समाजवादी आवास योजना के टू बीएचके फ्लैट का रेट 24 लाख रुपए है। छह जुलाई को समाजवादी आवास योजना इलाहाबाद में लांच करते हुए पब्लिक से फ्लैट के लिए आवेदन मांगा गया। आईसीआई बैंक को फार्म बेचने और रुपए जमा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

अब 30 सितंबर तक आवेदन

समाजवादी आवास योजना लांच करने के बाद पांच अगस्त फार्म जमा करने की लास्ट डेट थी। लेकिन 50 से भी कम आवेदन आने पर एक महीने के लिए डेट बढ़ा दी गई। पांच सितंबर लास्ट डेट थी, लेकिन पांच सितंबर तक भी केवल 100 फार्म ही जमा हो सके थे। पब्लिक का खास रिस्पांस न मिलने पर एडीए को फिर से डेट बढ़ाना पड़ रहा है। क्योंकि आवेदकों की संख्या काफी कम है। अब 30 सितंबर तक लोग फार्म जमा कर सकेंगे।

पड़ गया महंगा

एडीए के सूत्रों और प्रॉपर्टी में इंट्रेस्ट रखने वालों का कहना है कि कालिंदीपुरम में समाजवादी आवास योजना बनाने की योजना है जहां पहले से एडीए की कई योजनाएं चल रही हैं। इसलिए अब कालिंदीपुरम में पब्लिक का ज्यादा इंट्रेस्ट नहीं है। कालिंदीपुरम की जगह अगर फाफामऊ की तरफ योजना को लांच किया गया होता तो ये दिक्कत न होती।

वर्जन-

गवर्नमेंट के ड्रीम प्रोजेक्ट समाजवादी आवास योजना के तहत टू बीएचके फ्लैट के लिए पब्लिक से आवेदन मांगा जा रहा है। लेकिन अभी तक केवल 100 आवेदन ही आ सके हैं। इसलिए आवेदन के लिए डेट बढ़ाई जा रही है। 30 सितंबर तक पब्लिक से आवेदन मांगा गया है।

गुडाकेश शर्मा

जोनल अधिकारी, एडीए