ताज सुरक्षा घेरा यलो जोन को भेद कर दिया घटना को अंजाम

उद्यान विभाग ने अपने एक कर्मचारी पर की कार्रवाई

आगरा। ताजमहल की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल खडे़ हो गए हैं। ताज के पास स्थित शाहजहां गार्डन के अंदर से बीती रात चंदन का एक पेड़ काट कर चोरी कर लिया गया। यह पार्क ताजमहल के सुरक्षा घेरे यलो जोन में आता है।

कड़ी सुरक्षा को भेदा

जिस शाहजहां पार्क के अंदर यह घटना हुई, उसके चारो ओर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है। 100 से अधिक जवान तैनात रहते हैं, लेकिन चंदन तस्करों के हौसले इस कदर बुलंद हैं, कि उन्होंने आसानी से यह सुरक्षाचक्र तोड़ दिया और चंदन का पेड़ काट ले गए।

उद्यान कर्मचारी पर कार्रवाई

इस मामले में उद्यान विभाग द्वारा थाना ताजगंज में तहरीर दी गई है, इसके साथ ही उद्यान अधीक्षक ने लापरवाही बरतने के आरोप में एक उद्यान कर्मचारी पर भी कार्रवाई की है। बता दें कि यह पहली घटना नहीं है। एक वर्ष में अब तक 20 चंदन के पेड़ काटे जा चुके हैं।

सुरक्षा से बड़ा खिलवाड़

शाहजहां गार्डन की सुरक्षा से बड़ा खिलवाड़ किया जा रहा है। करोड़ों रुपये की लागत से यहां पर मुगलिया स्टाइल की लाइटें लगाई गई हैं, लेकिन ये दिन के समय शौपीस और रात में पंक्षियों के बैठने के काम ही आती हैं। इन्हें अभी तक शुरू नहीं किया जा सका है। इन खम्भों में लाइटें ही नहीं है, जिसके चलते यहां रात में अंधेरा छाया रहता है।