- सीओ सिविल लाइन ने शुरू की जांच

- बंदीरक्षक समेत जेल वार्डन के नोट किए बयान

- मेरठ जेल से बंदी संदीप के फरार होने का है मामला

मेरठ : चौ.चरण सिंह जेल से फरार हुए बंदी संदीप की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जेल की सीसीटीवी फुटेज खंगाली। जिसमें संदीप दिखाई दे रहा है। पुलिस ने फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि जांच में इससे शामिल किया जाएगा।

जांच की शुरू

सीओ सिविल लाइन चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि फरार हुए बंदी के मामले में दर्ज हुए मुकदमें की जांच शुरू कर दी है। बुधवार को सभी बंदी रक्षकों के बयान नोट किए गए। जेल में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली गई। जिसमें संदीप साफ दिखाई दे रहा है।

पत्‍‌नी को छोड़ा

सीओ सिविल लाइन चक्रपाणि त्रिपाठी का कहना है कि संदीप की पत्‍‌नी मनीषा को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया है।

दिल्ली में तैनात की पुलिस

पुलिस का कहना है कि संदीप की गिरफ्तारी के लिए उसके घर अब्दुल्लापुर व उसके रिश्तेदारों के घर दिल्ली में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

सस्पेंड बंदी रक्षक कर रहा उगाही जेल में मिलाई के खेल में वरिष्ठ जेल अधीक्षक का कहना है कि जो बंदी रक्षक संस्पेंड हो गए हैं। वह अपने कुछ लोगों के साथ जेल परिसर के बाहर लोगों से मिलाई के नाम पर रुपये वसूल रहे हैं। जबकि उन्हें काम में लापरवाही के चलते सस्पेंड कर दिया गया है।

दीवार बनाने का काम हुआ शुरू जेल से बंदी फरार होने के बाद जेल प्रशासन ने जेल परिसर के बाहर बाउंड्री वॉल कराना शुरू कर दिया है। इसके साथ जेल के खेतों की बाउंड़ी वॉल भी कराई जा रही है। जिससे दोबारा से कोई भी बंदी जेल परिसर से फरार न हो सके।

-------

जेल से फरार हुए बंदी संदीप की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं। कई स्थानों पर टीमें भेजी गई हैं।

मंजिल सैनी एसएसपी मेरठ

-----------------------

जेल परिसर में सतर्कता बरती जा रही है। जिस खेत से बंदी फरार हुआ था। वहां पर बाउंड्री वॉल करवा दी गई है।

संतलाल यादव वरिष्ठ जेल अधीक्षक