लॉन्च हुआ है दुनिया का सबसे ज्यादा स्टोरेज स्पेस वाला माइक्रो SD कार्ड

आपके फोन की मेमोरी को कंप्‍यूटर जितना बनाने में हेल्‍प करेगा दुनिया का सबसे ज्‍यादा स्‍टोरेज स्‍पेस वाला मेमोरी कार्ड। SanDisk ने हाल ही में अपना 512 GB वाला माइक्रो SD कार्ड लांच करने की घोषणा की है। इस मेमोरी कार्ड की मदद से आप अपने स्मार्टफोन में लैपटॉप जितनी स्टोरेज क्रिएट कर सकते हैं। आपको बता दें कि SanDisk ने इससे पहले 400 GB वाला मोबाइल स्‍टोरेज कार्ड लांच किया था लेकिन 512 GB स्‍पेस वाले माइक्रो SD कार्ड की तो बात ही कुछ और है।

इस मेमोरी कार्ड की स्पीड का भी कोई जवाब नहीं!

अगर आप सोच रहे हैं कि इतनी ज्यादा स्टोरेज वाला मेमोरी कार्ड अपने स्मार्टफोन में लगाने से आपका फोन तो बुरी तरह से स्लो हो जाएगा, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं होगा, क्योंकि SanDisk के इस माइक्रो SD कार्ड की डाटा ट्रांसफर की मैक्सिमम लिमिट है 80 मेगाबाइट प्रति सेकंड। यही नहीं जब आप अपने फोन के HD या 4K कैमरे से एक शानदार वीडियो इस माइक्रो SD कार्ड पर सीधे कैप्चर करेंगे, तब भी यह धुंआधार स्‍पीड से काम करेगा। वीडियो कैप्चरिंग के दौरान यह कार्ड 10 MB प्रति सेकंड के रेट से हाई क्वालिटी HD डाटा को बड़े आराम से बिना किसी नुकसान के स्टोर कर लेगा। वैसे आपको बता देंगे सैंनडिस्‍क के 400 GB स्‍पेस वाले माइक्रो एसडी कार्ड पर डाटा ट्रांसफर की स्पीड इससे भी अधिक यानि 100 एमबीपीएस है।


आपके स्‍मार्टफोन की मेमोरी हो जाएगी 1 TB, बस करना होगा ये काम

अब अपने स्मार्टफोन में लगाइए कंप्यूटर जितनी हार्ड डिस्क! यह है स्‍मार्ट तरीका

अगर आपका स्मार्टफोन कर रहा है ऐसी हरकतें तो जान लीजिए उस पर वायरस का साया है!

कीमत भी होगी तारीफ के काबिल

दुनिया के सबसे ज्यादा हाई स्टोरेज कैपेसिटी वाले इस माइक्रो SD कार्ड की इतनी सारी तारीफ सुनने के बाद आप अगर सोच रहे हैं कि इसकी कीमत भी उम्मीद से ज्यादा हो सकती है तो आप सही सोच रहे हैं। सैनडिस्क ने भले ही अब तक इस माइक्रो एसडी कार्ड की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन एक्‍सपर्ट्स ये मान रहे हैं कि इतनी ज्यादा स्टोरेज स्पेस और हाई स्पीड माइक्रो SD कार्ड की कीमत करीब 20 से 25 हजार रुपए के आसपास हो सकती है।, वैसे आपको इसकी जानकारी अगले महीने यानी कि फरवरी में मिल जाएगी जब यह मेमोरी कार्ड ऑनलाइन सेल के लिए उपलब्ध होगा।


WhatsApp के नए फीचर से SMS भेजने जितना आसान हो जाएगा ऑनलाइन पेमेंट और फंड ट्रांसफर!

Technology News inextlive from Technology News Desk