ALLAHABAD: सांसद श्यामाचरण गुप्त ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री से संगम किनारे स्थित किले को रक्षा मंत्रालय से मुक्त कराए जाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं और पर्यटन की दृष्टि से इस किले को पर्यटन विभाग को सौंपा जाए। सांसद के मीडिया प्रबंधक डॉ। संतोष जैन ने बताया कि माघ और कुंभ मेले को देखते हुए संगम तट पर स्थायी निर्माण किए जाए। साथ ही इलाहाबाद के आस-पास कौशांबी, चित्रकूट, सीतामढ़ी आदि जिलों को पर्यटन सर्किल में जोड़ा जाए।

वाहन चोरी के विरोध में कार्य बहिष्कार

विकास भवन में लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं के विरोध में विकास भवन कर्मचारी महासंघ के बैनर तले कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया। संगठन मंत्री विनोद कुमार श्रीवास्तव ने सीडीओ से विकास भवन में चोरी हो रही गाडि़यों के लिए मुआवजा, गार्डो के खिलाफ कार्रवाई कर नए गार्डो की तैनाती व कर्मचारियों के लिए निर्मित साइकिल स्टैंड खाली कराए जाने की मांग की है। संगठन के अध्यक्ष नरसिंह ने कहा कि जिन कर्मचारियों के वाहन चोरी हुए हैं उन्हें तत्काल पचास हजार रुपए का मुआवजा दिया जाए।

पब्लिशर्स अपनी किताबों की निशुल्क प्रति भेजें

जिला सूचना कार्यालय ने हिंदी, अंग्रेजी सहित अन्य भाषाओं में प्रकाशित कृषि, जीवनी, संविधान, संवैधानिक इतिहास, रक्षा, अर्थशास्त्र जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर आधारित पुस्तकों की सूची और उनकी एक-एक प्रति निदेशक लोकसभा सचिवालय (संसद पुस्तकाल) संसद भवन नई दिल्ली भेजने की जानकारी पब्लिशर्स को दी है। जनपद के सभी पब्लिशर्स से प्रेस एंड रजिस्ट्रेशन ऑफ बुक्स एक्ट क्8म्9 के अंतर्गत प्रकाशित पुस्तकों की प्रति निशुल्क भेजते हुए इसकी जानकारी सूचना कार्यालय को देने का अनुरोध किया है।

सद्भावना पुरस्कार के लिए कराएं नामांकन

वर्ष ख्0क्ब् राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार हेतु पात्र व्यक्ति निर्धारित प्रारूप में अपना विवरण एक सप्ताह के भीतर एडीएम सिटी के ऑफिस में उपलब्ध करा दें। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कलेक्ट्रेट स्थित एजेए प्रथम से संपर्क किया जा सकता है। एडीएम सिटी एसके शर्मा ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीयता के जाति, वर्ग, धर्म, विचारधारा, लिंग के भेदभाव का विचार किए बिना आतंकवाद, हिंसा से जूझने सहित सद्भावना व सामंजस्य बढ़ाने का कार्य करने वाले इस पुरस्कार के पात्र होंगे।