-चार घंटे लेट पहुंचे जीएम, कई सुविधाओं का किया शुभारंभ

-एक्सप्रेस में सुधार को टाल गए जीएम एके पूठिया

Meerut : उत्तर रेलवे के जीएम एके पूठिया बुधवार रात्रि सिटी रेलवे स्टेशन पर खड़े थे। संगम 15 घंटे लेट होते हुए स्टेशन पर नहीं पहुंची थी तो वहीं नौचंदी 4 घंटे देरी से पहुंची। केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभू के दावे हवा-हवाई साबित हो गए तो जीएम भी देरी के सवाल को टाल गए।

मंत्री कर गए 'नेता' वाली बात

मेरठ के लिए बेहद महत्वपूर्ण नौचंदी और संगम रोजाना घंटों लेट हो रही हैं। गत 6 जून को रेल मंत्री सुरेश प्रभु मेरठ में थे और पत्रकारों के सवाल पर जीएम नार्थ रेलवे पूठिया से मुखातिब होकर बोले थे कि 'एक माह में दोनों ट्रेनों का टाइम दुरुस्त हो जाना चाहिए.' पब्लिक को सुकून मिला कि 'चलो, अब आवाज सुनी गई.' अरे ये क्या? रेलमंत्री मेरठ की आवाम से झूठ बोल गए। न नौचंदी टाइम से आई और न संगम का अता-पता। बुधवार को ठीक 6 माह बाद जीएम से दोबारा आए थे। नौचंदी-संगम के लेट होने के सवाल को जीएम फिर टाल गए, बोले-'ट्रेनों के टाइम पर काम चल रहा है.'

योजनाओं का किया उद्घाटन

जीएम एके पूठिया ने सिख लाइन शेड, महिला रिटायरिंग रूम, वीआईपी वेटिंग रूम, लोको पायलेट रनिंग रूम आदि योजनाओं का इस दौरान शुभारंभ किया। जीएम ने कहा कि बीते दो साल में गाजियाबाद से सहारनपुर सेक्शन में बहुत काम हुए हैं। कहा कि गाजियाबाद, मोदीनगर, परतापुर, मुजफ्फरनगर में छोटे प्लेटफार्म शेड का प्रावधान, वर्षा जल संग्रहण, साइनेज बोर्ड, सोलर पंप, एलईडी प्रकाश व्यवस्था आदि विकास कार्य किए हैं। इसके अलावा सिटी व कैंट स्टेशन पर दो लिफ्ट, दो एस्कलेटर बनाने का काम ढाई करोड़ की लागत से किया जा रहा है।

भाजपा का प्रतिनिधिमंडल मिला

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजय गुप्ता और सांसद प्रतिनिधि हर्ष गोयल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल जीएम एके पूठिया से मिला। जीएम को एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि मलियाना पुल फाटक के पास नाला का निर्माण कराने, नौचंदी और संगम एक्सप्रेस के लेट आने का मुद्दा, मेवला फाटक को टू व्हीलर और थ्री व्हीलर के खोलने की मांग की।

कर्मचारी यूनियन भी मिला

जीएम के रेलवे स्टेशन पर आने पर एनआरएमयू अध्यक्ष विजय कांत और सचिव सुभाष शर्मा के नेतृत्व में कर्मचारियों ने सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों ने कहा कि रेलवे के पैनल पर निजी अस्पताल बनाने की मांग, आधुनिक बारात घर, फुटओवर ब्रिज, स्टॉफ की भर्ती, रेलवे कॉलोनी में नए आवासों के निर्माण कराने जैसे मांग रखी। वहीं सेवानिवृत कर्मचारियों ने एक मांग पत्र को जीएम को सौंपा। वहीं आईआईए ने जीएम से मेवला फाटक को खोलने की मांग रखी। इस दौरान समस्त स्टॉफ मौजूद रहा।