prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: केन्द्र में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद संत-महात्माओं को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर आस जग गई है. हालांकि सरकार के रुख से इतर संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने इस बार मंदिर निर्माण को लेकर कमान संभाल ली है. यही वजह है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने पंद्रह जून को हरिद्वार में जूना अखाड़ा के माया देवी मंदिर में सभी अखाड़ों के शीर्ष पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है. इसमें राम मंदिर निर्माण के एक ही प्रस्ताव पर मंथन कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

बैठक में प्रस्ताव होगा पारित
केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद पहली बार अखाड़ा परिषद की बैठक होने जा रही है. परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने स्पष्ट कहा है कि संत-महात्माओं से विचार-विमर्श के बीच अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण को लेकर बैठक में बड़ा फैसला लिया जाएगा. साथ ही मंदिर निर्माण व आगे की रणनीति से संबंधित प्रस्ताव पारित किया जाएगा.

कैबिनेट को देंगे आशीर्वाद
परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने बताया कि बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी और उनकी पूरी कैबिनेट को आशीर्वाद दिया जाएगा. जिससे कि राष्ट्र सुरक्षा और धर्म की रक्षा करते हुए पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा हो सके.