JAMSHEDPUR : दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से सांतरागाछी और जबलपुर के बीच 26 जुलाई से स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा। रेलवे ने इस संबंध में सूचना जारी कर दी है। सांतरागाछी से ट्रेन 26 जुलाई, 2 अगस्त व 9 अगस्त को खुलेगी जबकि जबलपुर से यह 25 जुलाई, 1 अगस्त व 8 अगस्त को खुलेगी। ट्रेन संख्या 02192 सांतरागाछी-जबलपुर स्पेशल निर्धारित तिथि को गुरुवार की रात 8.40 बजे बजे सांतरागाछी से खुलेगी जो दूसरे दिन दोपहर 3.50 बजे जबलपुर पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन रात 8.10 बजे निर्धारित तिथि को बुधवार को खुलेगी जो दूसरे दिन शाम चार बजे सांतरागाछी पहुंचेगी।


यहां रुकेगी ट्रेन

ट्रेन का ठहराव खड़गपुर, टाटानगर, चक्रधरपुर, राउरकेला, झारसुगुड़ा, रायगढ़, चांपा, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी और सिहोरा रेलवे स्टेशन पर होगा।


अप लाइन छह घंटे तक रही ब्लॉक

बिलासपुर रेल मंडल के कोटारिला और जामगा के बीच तीसरे लाइन का कार्य होने और यार्ड री-मॉडलिंग के कारण 22 जुलाई को कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा। इस रूट की अप लाइन पर इंजीनियरिंग कार्य के कारण 6 घंटे तक ब्लॉक रहा। इस दौरान अप मेन लाइन पर 3 घंटे का ओएचई ब्लॉक रहा और डाउन लाइन पर डेढ़ घंटे का ब्लॉक रहा। जिसके कारण टाटानगर स्टेशन में भी कई ट्रेनें विलंब से पहुंचीं।


बारिश में कम होगी ट्रेनों की रफ्तार

बारिश के कारण पटरियों पर पानी का जमाव होने लगा है। इससे को ट्रेन चलाने में चालकों को असुविधा होने लगी है। इसको ध्यान में रखते हुए बारिश के दौरान ट्रेनों की रफ्तार कम करने की अधिसूचना दक्षिण पूर्व रेलवे जोन द्वारा जारी कर दिया गया है। वहीं बिलासपुर रेल मंडल में ब्लाक के कारण कई ट्रेनें टाटानगर स्टेशन देर से पहुंच रही हैं। अधिसूचना के अनुसार तेज बारिश होने पर, ब्रिज से ट्रेन के गुजरते वक्त व बाढ़ प्रभावित इलाके से ट्रेन के गुजरने के दौरान ट्रेन की रफ्तार को कम करने का निर्देश दिया गया है। केनाल और ब्रिज के डेंजर जोन पर लाल रंग की पट्टी लगाने को कहा गया है। पटरियों की स्थिति पर लगातार नजर रखने के लिए मेट्रोमैन, वाचमैन और गैंगमैन को सतर्क रहने और हर तरह की स्थिति की रिपोर्ट देने को कहा गया है।